कंगारुओं को 16 रन से शिकस्त देकर इंग्लैंड ने सीरीज पर जमाया कब्जा

इंग्लैंड इस तरह से एशेज से मिली 0-4 से हार का बदला कुछ हद तक चुकता करने में सफल रहा.

कंगारुओं को 16 रन से शिकस्त देकर इंग्लैंड ने सीरीज पर जमाया कब्जा

जोस बटलर ने इंग्लैंड के लिए नाबाद 100 रन की पारी खेली.

खास बातें

  • जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
  • इंग्लैंड ने 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाई
  • दोनों टीमों के बीच चौथा मैच 26 जनवरी को खेला जाएगा
सिडनी:

जोस बटलर के शतक और क्रिस वोक्स के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 16 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली. इंग्लैंड इस तरह से एशेज से मिली 0-4 से हार का बदला कुछ हद तक चुकता करने में सफल रहा.

यह भी पढ़ें :  इस वजह से एशेज में 4-0 से हारी इंग्लैंड की टीम, जेम्स एंडरसन ने गिनाए हार के प्रमुख कारण

ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज में बने रहने का यह आखिरी मौका था और वह एशेज सीरीज के बाद पहली बार अपने सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स के साथ उतरा था, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 302 रन बनाने में सफल रहा.

इंग्लैंड ने 60वीं बार पारी में 300 या इससे अधिक का स्कोर बनाया. उसे यहां तक पहुंचाने का श्रेय बटलर (नाबाद 100) और वोक्स (नाबाद 53) को जाता है. इन दोनों ने तब जिम्मेदारी संभाली, जब टीम छह विकेट पर 189 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी. बटलर और वोक्स ने 12 से भी कम ओवर में 113 रन की अटूट साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया की टीम जवाब में छह विकेट पर 286 रन ही बना पाई. वोक्स ने 57 रन देकर दो विकेट चकटाए. उनके अलावा मार्क वुड और आदिल राशिद ने भी दो-दो विकेट हासिल किए. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीती एशेज सीरीज, सिडनी टेस्ट में इंग्लैंड को पारी व 123 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखी. पहले दो मैचों में शतक जड़ने वाले फिंच ने 62 रन बनाए, जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 56, मिशेल मार्श ने 55 और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 45 रन का योगदान दिया, लेकिन आखिरी पांच ओवरों में इंग्लैंड के धूमधड़ाके ने मैच में अंतर पैदा कर दिया.

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बटलर और वोक्स ने आखिरी पांच ओवर में इंग्लैंड के लिए 66 रन जोड़े. बटलर ने पारी की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 83 गेंदे खेली तथा छह चौके और चार छक्के लगाए. वोक्स की 36 गेंदों की पारी में पांच चौके ओर दो छक्के शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी पांच ओवरों में 44 रन बनाए. इन दोनों टीमों के बीच चौथा एकदिवसीय मैच 26 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा.

(इनपुट : एजेंसी)