NDTV Khabar

विदर्भ के कप्‍तान फैज फजल बोले, मेरे लिए रणजी ट्रॉफी की जीत उतनी ही बड़ी है जितना भारत की ओर से खेलना

विदर्भ की टीम, प्रबल दावेदार मानी जा रही दिल्‍ली को 9 विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी चैंपियन बन गई है. विदर्भ की यह जीत इस मायने में अहम है कि उसने पहली बार रणजी ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदर्भ के कप्‍तान फैज फजल बोले, मेरे लिए रणजी ट्रॉफी की जीत उतनी ही बड़ी है जितना भारत की ओर से खेलना

फैज फजल (बाएं) भारतीय टीम के लिए एक वनडे मैच खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विदर्भ ने पहली बार रणजी ट्रॉफी जीती है
  2. फाइनल में दिल्‍ली को पराजित किया
  3. भारत के लिए एक वनडे खेल चुके हैं फैज
इंदौर:
टिप्पणियां

विदर्भ की टीम, प्रबल दावेदार मानी जा रही दिल्‍ली को 9 विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी चैंपियन बन गई है. विदर्भ की यह जीत इस मायने में अहम है कि उसने पहली बार रणजी ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया है. टीम के कप्तान फैज फजल ने इस जीत को अपने करियर की सबसे ‘बड़ी उपलब्धि’ करार दिया है. यहां तक कि फैज इस जीत को जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र वनडे में भारत के प्रतिनिधित्व करने से भी बड़ा मानते हैं. गौरतलब है कि फजल उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने वर्ष 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था और अपने करियर के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय मैच में इस 32 वर्षीय बल्लेबाज ने पारी का आगाज करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्‍होंने इस मैच में नाबाद 55 रन बनाए थे. दुर्भाग्‍य से इस शानदार पारी के बाद फैज को फिर टीम इंडिया की ओर से खेलने का मौका नहीं मिल पाया.

विदर्भ की इस ऐतिहासिक जीत के बाद फैज ने कहा, ‘रणजी ट्रॉफी जीतना मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि है. मैं जानता हूं कि भारत के लिये खेलना व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए बड़ी चीज थी. मैं हमेशा ही ‘टीम-मैन’ रहा हूं. टीम के लिए ट्रॉफी जीतना मेरे लिए बड़ी चीज है.’ फजल ने कहा, ‘मैं अपने उम्र ग्रुप के क्रिकेट दिनों से विदर्भ की कप्तानी कर रहा हूं और एक रणजी टीम की अगुवाई करना आसान चीज नहीं है.’

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन
उन्होंने कहा, ‘‘यह जीत परीकथा से कम नहीं है. इस अहसास को बयां नहीं किया जा सकता. क्रिकेटर के तौर पर हमने हमेशा ही रणजी ट्राफी जीतने का ख्वाब देखाा था. यह हमारे करियर की बड़ी चीज है. आज यह हो गया और मैं बहुत खुश हूं. मेरे लिये हम सातवें आसमान पर हैं. लेकिन हमें जमीं पर आकर कल अपना काम शुरू करना होगा.’  (इनपुट: एजेंसी)




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement