इस धुरंधर बल्लेबाज ने टी-20 क्रिकेट में पूरा किया छक्कों का 'शतक'

टी-20 के बेताज बादशाह क्रिस गेल के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. वेस्टइंडीज के इस धुरंधर खिलाड़ी का बल्ला जब भी चलता है कोई न कोई रिकॉर्ड बनता ही है.

इस धुरंधर बल्लेबाज ने टी-20 क्रिकेट में पूरा किया छक्कों का 'शतक'

खास बातें

  • क्रिस गेल ने करियर के 52वें टी-20 मैच में हासिल की यह उपलब्धि
  • गेल के बाद न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम हैं, उनके खाते में 91 छक्के
  • क्रिस गेल के नाम अब 103 छक्के हो गए हैं
नई दिल्ली:

टी-20 के बेताज बादशाह क्रिस गेल के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. वेस्टइंडीज के इस धुरंधर खिलाड़ी का बल्ला जब भी चलता है कोई न कोई रिकॉर्ड बनता ही है. इस बार गेल ने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. ऐसा करने वाले वह दुनिया के एकलौते बल्लेबाज भी बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कैरेबियाई धुरंधर ने 40 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 छक्के जड़े. गेल के नाम अब 103 छक्के हो गए हैं. मैच से पहले उनके छक्कों की संख्या 99 थी.

52वें मैच में हासिल की उपलब्धि
क्रिस गेल ने अपने 52वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की है. गेल के अब 52 मैचों में 1577 रन हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 13 अर्धशतक जमाए हैं. वेस्टइंडीज के इस धुरंधर बल्लेबाज ने 134 चौके भी लगाए हैं.
 


यह भी पढ़ें :हाशिम अमला बने एकमात्र ऐसे बल्‍लेबाज, उनके शतक के बाद हार जाती है उनकी टीम

VIDEO: सुनील गावस्कर ने बताया क्रिस गेल को काबू करने का तरीका

मैकुलम के खाते में 91 छक्के
गेल के बाद न्यूज़ीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम का स्थान आता है. जिनके खाते में 91 छक्के हैं. हालांकि मैकुलम ने गेल से ज्यादा 71 मैच खेले हैं, उनके भी खाते में 2 शतक और 13 अर्धशतक हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन हैं, जिन्होंने 58 मैचों में 83 छक्के जड़़े हैं. हालांकि यह दोनों रिटायर हो चुके हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com