हरभजन सिंह ने अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में इन तीन भारतीयों को दी जगह

103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लेने वाले देश के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर ने अपनी सर्वकालिक टेस्ट इलेवन चुनी है. और भज्जी ने इस इलेवन में तीन भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी है. 

हरभजन सिंह ने अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में इन तीन भारतीयों को दी जगह

हरभजन सिंह

खास बातें

  • टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं हरभजन सिंह
  • आईपीएल में खेलते दिखाई पड़ेंगे हरभजन
  • टीवी कमेंटरी व शो में भी हिस्सा लेते हैं भज्जी
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में टर्बनेटर अभी भी खेल रहे हैं, कमेंटरी कर रहे हैं, टॉक-शो में भी आ रहे हैं. भज्जी एक बार फिर आपको 29 मार्च को आईपीएल के उदघाटक मुकाबले में वानखेड़े स्टेडियम में खेलते दिखाई पड़ेंगे. बहरहाल, 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लेने वाले देश के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर ने अपनी सर्वकालिक टेस्ट इलेवन चुनी है. और भज्जी ने इस इलेवन में तीन भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी है. 

यह भी पढ़ें:  शोएब मल‍िक ने ठोके 27 गेंदों पर 54 रन, पेशावर जाल्‍मी जीता, देखें VIDEO

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें, तो हरभजन ने अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन में वीरेंद्र सहवाग को पारी की शुरुआत के लिए मैथ्यू हेडेन का जोड़ीदार चुना है. वहीं, नंबर तीन की जगह राहुल द्रविड़ को देते हुए भज्जी ने कहा कि मैं जितने भी खिलाड़यिों के साथ खेला हूं, या गेंदबाजी की, राहुल द्रविड़ सबसे ज्यादा भरोसेमंद थे. हालात चाहे कैसे भी रहे हैं. चाहे तेज गेंदबाजी हो, गेंद सीम हो रही हो या स्पिन, द्रविड़ के पास इन तमाम बातों से निपटने की  तकनीक थी. 

यह भी पढ़ें:   प्रैक्टिस के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़कर धोनी से हाथ मिलाने पहुंचा फैन, फिर हुआ ऐसा... 

सहवाग और द्रविड़ के अलावा सचिन एक और खिलाड़ी रहे, जिन्हें सचिन ने अपनी बेस्ट इलेवन में चुना. वहीं उन्होंने कहा कि विराट कोहली, ब्रायन लारा और केविन पीटरसन उनकी टीम में जगह बनाने से कुछ दूर रह गए. भज्जी ने अपनी इस ऑल टाइम बेस्ट टीम का कप्तान रिकी पोन्टिंग को चुना है.  चलिए हरभजन सिंह की इलेवन पर नजर दौड़ा लीजिए:-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

वीरेंद्र सहवाग, मैथ्यू हेडेन, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, जैक्स कैलिस, रिकी पोन्टिंग, कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), शान पोलाक, शेन वॉर्न, वसीम अकरम और ग्लेन मैक्ग्रा