ICC ODI Ranking: विराट और रोहित आईसीसी रैंकिंग में हुए और मजबूत, धवन को सबसे ज्यादा फायदा

ICC ODI Ranking: बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज रहे विराट कोहली ने तीनों मैचों में 183 और रोहित शर्मा ने कुल 171 रन बनाए. इन रनों में रोहित के बेंगलुरू में बनाए गए 119 रन भी शामिल हैं.  

ICC ODI Ranking: विराट और रोहित आईसीसी रैंकिंग में हुए और मजबूत, धवन को सबसे ज्यादा फायदा

Shikhar Dhawan को रैंकिंग में अच्छा फायदा मिला है

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया समाप्त वनडे  सीरीज (Ind vs Aus) में बेहतरीन बल्लेबाजी का फायदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दोनों को ही आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मिला है. रैंकिंग में टीम इंडिया अपनी दूसरी पायदान बरकरार रखने में कामयाब रही है, जबकि इंग्लैंड की बादशाहत बरकरार है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज रहे विराट कोहली ने तीनों मैचों में 183 और रोहित शर्मा ने कुल 171 रन बनाए. इन रनों में रोहित के बेंगलुरू में बनाए गए 119 रन भी शामिल हैं. चोट से उबरकर वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) गेंदबाजों की सूची में 764 अंक लेकर शीर्ष पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ओर अफगानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान का नंबर आता है. दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पांच में शामिल अन्य गेंदबाज हैं.

यह भी पढ़ें:  कोहली ने एमएस धोनी को पछाड़ कर हासिल की यह ' दोहरी विराट उपलब्धि'

कोहली को इस सीरीज से दो, जबकि रोहित शर्मा को तीन प्वाइंट्स मिले हैं. और इन्होंने अपनी पायदान को और ज्यादा मजबूत कर लिया है. मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद विराट कुल 886 प्वाइंट्स के साथ शीर्ष पर विराजमान हैं, तो रोहित 868 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर काबिज पाकिस्तान के बाबर आजम के 829 प्वाइंट्स हैं. 


यह भी पढ़ें:  कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपिंग को लेकर ऋषभ पंत और एमएस धोनी को दिया बड़ा संदेश 

बहरहाल, अच्छी खासी जंप लगाई है शिखर धवन ने. दो ही पारियों में 170 रन बनाने पर धवन को रैंकिंग में सात पायदान का फायदा मिला है. और वह 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं. धवन फील्डिंग के दौरान चोट के कारण बेंगलुरू में तीसरे वनडेमें बल्लेबाजी नहीं कर सके. धवन के अलावा बड़ी जंप केएल राहुल ने भी लगाई है, जो सीरीज में 146 रनों के साथ 21 पायदान की छलंगा लगाते हुए वनडे में दुनिाय के 50वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें:  ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

गेंदबाजों में रवींद्र जडेजा दो पायदान आगे बढ़ते हुए 27वे नंबर के गेंदबाज बन गए हैं. जडेजा ने 45 रन भी बनाए और इस संयुक्त प्रदर्शन ने उन्हें 10वें नंबर का ऑलराउंडर बनाने में मदद की. सीरीज में 229 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ 23वें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने चार पायदान की छलांग लगाई है.

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेग स्पिनर एडम जंपा पांच विकेट चटकाकर बीस पायदान ऊपर चढ़कर 37वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि केन रिचर्डसन 65 से 77वें नंबर के गेंदबाज बन गए हैं.