विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 17, 2019

ICC ने लिया #10YearChallenge, एमएस धोनी और लसिथ मलिंगा के ये फोटो किए शेयर...

वर्ष 2019 क्रिकेट के लिहाज से खेलप्रेमियों के लिए बेहद खास साबित होने वाला है. इसी वर्ष इंग्‍लैंड में क्रिकेट वर्ल्‍डकप का आयोजन होना है.

Read Time: 4 mins
ICC ने लिया #10YearChallenge, एमएस धोनी और लसिथ मलिंगा के ये फोटो किए शेयर...
#10YearChallenge के तहत ICC ने धोनी का मौजूदा और 10 साल पुराना फोटो शेयर किया है

वर्ष 2019 क्रिकेट के लिहाज से खेलप्रेमियों के लिए बेहद खास साबित होने वाला है. इसी वर्ष इंग्‍लैंड में क्रिकेट वर्ल्‍डकप का आयोजन होना है जिसमें मेजबान इंग्‍लैंड के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया को खिताब का मजबूत दावेदार माना जा रहा है. भारतीय टीम इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर है. टेस्‍ट सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से हराकर वह इतिहास रच चुकी है जबकि दोनों देशों की वनडे सीरीज में भी अभी तक खेलप्रेमियों को रोमांचक क्रिकेट की दावत मिली है. भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के तुरंत बाद न्‍यूजीलैंड रवाना होना है जहां टीम का पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलने का कार्यक्रम हैं. सोशल मीडिया के लिहाज से बात करें तो इस समय #10YearChallenge की धूम है. लोग इस हैशटैग के साथ अपना मौजूदा और 10 साल पुराना फोटो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर लोगों की प्रतिक्रिया ले रहे हैं. ऐसे में क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) भी भला कैसे पीछे रहती. आईसीसी ने टीम इंडिया (Team india) के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का मौजूदा और करीब 10 वर्ष पुराना फोटो पोस्‍ट किया है.

अंगुली में फ्रैक्‍चर के बाद भी गुजरात के खिलाफ बैटिंग के लिए उतरे संजू सैमसन, दिल जीता

 

 

 

 

 

खलील अहमद की हरकत पर MS धोनी को आया गुस्‍सा, यूं लगाई फटकार, Video

इसी क्रम में श्रीलंका के अजीबोगरीब एक्‍शन वाले तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga), न्‍यूजीलैंड के रॉस टेलर और पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) का फोटो भी आईसीसी ने शेयर किया है. इन फोटो के जरिये खेलप्रेमियों को यह देखने का मौका मिल रहा है कि इन खिलाड़ि‍यों में 10 साल की अवधि में कितना बदलाव आया है. मलिंगा के लिहाज से बात करें तो 10 साल पहले भी वे बाल में कलर लगाए गेंदबाजी कर रहे हैं जबकि उनका मौजूदा फोटो की इसी अंदाज का है.

आईसीसी ने इसके साथ ही 10 साल पुरानी खिलाड़ि‍यों की रैंकिंग और मौजूदा रैंकिंग भी जारी की है. 10 साल पुरानी रैंकिंग में जो भी खिलाड़ी टॉप 10 में हैं, उनमें से ज्‍यादातर या तो संन्‍यास ले चुके हैं या क्रिकेट करियर के आखिरी दौर में हैं. इन खिलाड़ि‍यों में से ज्‍यादातर की रैंकिंग में भी गिरावट देखने में आई है.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Akash Deep Test Debut: आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दिया था क्रिकेट, कुछ ऐसी है आकाश दीप के स्ट्रगल की कहानी
ICC ने लिया #10YearChallenge, एमएस धोनी और लसिथ मलिंगा के ये फोटो किए शेयर...
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Next Article
RCB vs CSK IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;