NDTV Khabar

Ind vs Aus 2nd ODI: खलील अहमद की हरकत पर MS धोनी को आया गुस्‍सा, यूं लगाई फटकार, Video

एडिलेड के दूसरे वनडे मैच के दौरान ऐसा कुछ हुआ कि धोनी (MS Dhoni) का गुस्‍सा फूट पड़ा और वे खलील अहमद (Khaleel Ahmed) को फटकार लगाते नजर आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus 2nd ODI: खलील अहमद की हरकत पर MS धोनी को आया गुस्‍सा, यूं लगाई फटकार, Video

एडिलेड वनडे में खलील अहमद को धोनी की फटकार का सामना करना पड़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ड्रिंक मैदान पर लेते हुए पिच पर पहुंच गए थे खलील
  2. खलील को डेंजर जोन पर जाते देख गुस्‍सा हुए थे धोनी
  3. एडिलेड वनडे में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की
एडिलेड:

भारतीय टीम (India Vs Australia) ने एडिलेड वनडे (Adelaide ODI) में ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. भारतीय टीम के लिहाज से इस जीत में सबसे महत्‍वपूर्ण एमएस धोनी (MS Dhoni)की ओर से खेली गई मैच जिताऊ पारी रही. धोनी पिछले कुछ समय से अपनी धीमी बल्‍लेबाजी के कारण आलोचकों के निशाने पर रहे हैं. धोनी (MS Dhoni) ने इस मैच में 54 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए और कप्‍तान विराट कोहली के साथ भारतीय टीम की जीत में अहम रोल निभाया. मैच का विजयी शॉट धोनी के बल्‍ले से ही निकला. धोनी मैदान पर अपने शांत व्‍यवहार के कारण जाने जाते हैं. कप्‍तान के दिनों में उन्‍हें 'कैप्‍टन कूल' कहकर भी संबोधित किया जाता था लेकिन एडिलेड के दूसरे वनडे मैच के दौरान ऐसा कुछ हुआ कि धोनी का गुस्‍सा फूट पड़ा और वे खलील अहमद (Khaleel Ahmed) को फटकार लगाते नजर आए. खलील इस मैच में भारत की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे और ड्रिंक्‍स लेकर मैदान पर पहुंचे थे. 

तेज गेंदबाज खलील अहमद को ICC ने लगाई फटकार, यह है कारण...


वाकया मैच के आखिरी क्षणों का है, इस समय महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)की जोड़ी भारत के जीत दिलाने के लिए विकेट पर थी. मैच में दोनों टीमों के जीत की संभावना बनी हुई थी. एडिलेड में करीब 40 डिग्री सेल्सियस के तापमान में धोनी कुछ समय के लिए संघर्ष करते नजर आए. एक बार तो वे थककर मैदान में ही बैठ गए और फिजियो को बुलाना पड़ा. लगातार सिंगल और डबल दौड़ने के कारण धोनी बेहद थक गए थे और डिहाइड्रेशन की समस्‍या उन्‍हें परेशान कर रही थी. भारतीय फैंस के लिए तनाव से भरे  इन क्षणों में तेज गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ड्रिंक लेकर दोनों बल्‍लेबाजों के पास पहुंचे. बल्‍लेबाजों को ड्रिंक देते समय खलील (Khaleel Ahmed)को इस बात का अहसास ही नहीं हुआ कि वे पिच पर पहुंच गए हैं. खलील को डेंजर जोन पर जाते देखकर धोनी ने पहले तो खलील को हाथ के इशारे से दूर हटने को कहा और बाद में खलील को इस बड़ी चूक के लिए फटकार भी लगाई.

MS Dhoni Not Finished... माही का चला बल्ला तो फैन्स ने आलोचकों को दिए ऐसे जवाब

मैच में भारतीय टीम ने चार गेंद शेष रहते हुए जीत हासिल की. ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 298 रन का स्‍कोर बनाया था जिसे विराट के शतक और धोनी के नाबाद अर्धशतक की बदौलत भारतीय टीम ने महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. सीरीज का तीसरा वनडे मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा. इसके जो भी टीम जीत हासिल करेगी, सीरीज पर उसी टीम का कब्‍जा हो जाएगा. 

टिप्पणियां

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट  

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement