NDTV Khabar

IND vs AUS 2nd Test: जसप्रीत बुमराह ने पर्थ में वह कर डाला, जो कपिल देव भी नहीं कर सके

पर्थ टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदों से ऐसी आग उगली कि हर कोई हैरान रह गया.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS 2nd Test: जसप्रीत बुमराह ने पर्थ में वह कर डाला, जो कपिल देव भी नहीं कर सके

AUS vs IND, 2nd Test: जसप्रीत बुमराह दुनिया भर में चर्चा का विषय बने हुए हैं. बुमराह की फाइल फोटो

खास बातें

  1. जस्सी जैसा कोई नहीं!
  2. वर्तमान में बुमराह दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज-गंभीर
  3. इस इतिहास का मिटा पाना मुश्किल ही नहीं...!!
पर्थ:

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन (मैच रिपोर्ट) के बाद अगर मोहम्मद शमी ने चर्चा को अपने इर्द-गिर्द समेट लिया, तो इस मैच में जसप्रीत बुमराह का एक अलग ही रूप दिखाई पड़ा. और ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी खत्म होने के बाद उन्होंने वह कारनामा कर डाला, जो न कपिल देव जैसा गेंदबाज ही भारतीय क्रिकेट इतिहास में कर सका, न ही जवागल श्रीनाथ या जहीर खान. और न ही कोई दूसरा अन्य तेज गेंदबाज. और यह बात बताने के लिए काफी है कि जसप्रीत बुमराह ने कितनी तेजी से अपनी योग्यता में सुधार करते हुए टीम इंडिया में खुद को स्थापित किया है. हालिया समय में गौतम गंभीर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज टॉम मूडी ने बुमराह को दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज करार दिया है. 

पर्थ टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदों से ऐसी आग उगली कि हर कोई हैरान रह गया. पहले उन्होंने अपनी तीखी बाउंसर से कंगारू ओपनर मारकस हैरिस के कॉन्फिडेंस को डिगाया, तो बाद के सेशन में बाकी बल्लेबाज बुमार के सामने टहलते नजर आए. न ही इन बल्लेबाजों को बुमराह की स्विंग समझ में आ रही थी, न ही वे उनकी बाउंसरों से डील कर पा रहे थे. और कुछ ऐसा ही मैच के चौथे दिन दूसरे सेशन में भी दिखाई पड़ा. 

यह भी पढ़ें :  AUS vs IND, 2nd Test, DAY 3: विराट कोहली के विवादित कैच से आईसीसी के लिए सवाल,सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा

हालांकि, बुमराह का प्रदर्शन शमी के छह विकेटों के बीच छिप सा गया, लेकिन वह दूसरी पारी में तीन सहित मैच में कुल पांच विकेट चटकाने में कामयाब रहे. और इसी के साथ ही उन्होंने वह कारनामा कर दिखाया, जो उनसे पहले भारतीय क्रिकेट इतिहास में कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका. उनसे पहले नंबर सिर्फ वेंकटेश प्रसाद का था, लेकिन उन्होंने पैट कमिंस के चटकाए विकेट के साथ ही पीछे छोड़ दिया. यहां हम बात कर रह हैं कि किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज के शुरुआती आठ टेस्ट मैचों के बाद सबसे ज्यादा विकेट चटकाने की. चलिए फटाफट नजर दौड़ा लीजिए कि अपने टेस्ट करियर के आगाज से लेकर आठ टेस्ट मैच खेलने तक किस भारतीय तेज गेंदबाज ने कितने विकेट चटकाए थे. 
टिप्पणियां

VIDEO: चलिए सुन लीजिए कि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले क्या कहा था. 

विकेट                   गेंदबाज
39                   जसप्रीत बुमराह
37                   वेंकटेश प्रसाद
37                       श्रीसंत
31                  मोहम्मद शमी
29                  रुद्र प्रताप सिंह


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement