NDTV Khabar

IND vs AUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा प्राइज मनी Online Quiz पर, ट्रोलर्स बरसे, धोनी ने लिया 'यह फैसला'

भारत को सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत के बाद एडम गिलक्रिस्ट ने सिर्फ ट्रॉफी ही भेंट की. टीम को कोई भी नगद इनामी राशि नहीं मिली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा प्राइज मनी Online Quiz पर, ट्रोलर्स बरसे,  धोनी ने लिया 'यह फैसला'

टीम इंडिया जीत के बाद ट्रॉफी के साथ

खास बातें

  1. सुनील गावस्कर ने लगाई जमकर लताड़
  2. विंबलडन में पहले राउंड में हारने वाले को मिलते हैं करीब 21 लाख रुपये
  3. क्या गलती से सबक लेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया?
मुंबई:

वास्तव में बात तो सोचने वाली है. और ऐसा ही भी नहीं है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के पास पैसों की तंगी पड़ गई. लेकिन बावजूद इसके उसने हाल ही में भारत के खिलाफ संपन्न तीन मैचों की सीरीज (#INDvAUS, #INDvsAUS) में जो इनामी राशि रखी, उसकी जग हंसाई हो रही है. इस पर महान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) पर जमकर बरसे हैं. बता दें कि टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बावजूद कोई भी इनामी राशि नहीं मिली. गावस्कर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को यह कहते हुए लताड़ लगाई कि जब ऑस्ट्रेलिया प्रसारण अधिकार से इतनी मोटी कमाई कर रहा है, तो फिर इनामी राशि क्यों नहीं दी गई. 

भारत को सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत के बाद एडम गिलक्रिस्ट ने सिर्फ ट्रॉफी ही भेंट की. टीम को कोई भी नगद इनामी राशि नहीं मिली. गावस्कर ने कहा कि यह बहुत ही शर्म की बात है कि इतना पैसा कमाने के बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को केवल ट्रॉफी थमा दी. ये खिलाड़ी ही हैं, जिनके चलते पैसा मिलता है. गावस्कर बोले कि विंबलडन में पहले राउंड में ही हारने वाले खिलाड़ी को करीब 36 लाख रुपये मिलते हैं, जबकि खिताब जीतने वाला 21 करोड़ रुपये लेकर जाता है. 


यह भी पढ़ें:  Ind vs Aus: सीरीज जीत के बाद रवि शास्‍त्री का आलोचकों पर निशाना, बोले 'नकारात्‍मक प्रतिक्रिया धुएं की तरह उड़ गई'

बहरहाल, गावस्कर की नाराजगी के बाद यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. और भारतीय क्रिकेटप्रेमियों ने अपने ही अंदाज में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को जमकर कोसा. वैसे आलोचकों की बात में दम है. भारत में अंतरराष्ट्रीय मैचों ही नहीं, बल्कि आईपीएल जैसे 20-20 ओवरों के मैच में भी मैन ऑफ द मैच को एक लाख रुपए दिए जाते हैं. लेकिन मैन ऑफ द मैच युजवेंद्र चहल को तो छोड़िए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मैन ऑफ द सीरीज धोनी और चहल को भी एक ही पलड़े में तौल दिया. 

VIDEO: एडिलेड टेस्ट के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस केदौरान

टिप्पणियां

इन दोनों को इनाम के रूप में पांच सौ डॉलर (करीब 35,000) रुपये दिए गए. लेकिन इस रकम को कम भी महेंद्र सिंह धोनी और युजवेंद्र चहल ने एक चैरेटी संस्थान को दान में दे दिया. अब हालात ऐसे हैं, तो सवाल तो उठेंगे ही. क्रिकेटप्रेमी कह रहे हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा इनामी रकम तो ऑनलाइन क्विज पर ही उपलब्ध है

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement