NDTV Khabar

IND VS SA 4TH ODI: इसलिए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्करैम और खिलाड़ियों की कट गई मैच फीस

पिछले दिनों विराट कोहली के साथ भी ऐसा हुआ था, लेकिन यहां पर मामला अलग है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 4TH ODI: इसलिए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्करैम और खिलाड़ियों की कट गई मैच फीस

खास बातें

  1. अब आगे से यह मत करना !
  2. मार्करैम की कटी 20 फीसदी मैच फीस
  3. खिलाड़ियों की 10 फीसदी मैच फीस पर कैंची
नई दिल्ली: जोहानिसबर्ग में भारत के खिलाफ चौथे डे-नाइट वनडे मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पिंक-डे पर मैच न हारने की अपनी परंपरा बरकरार रखी. उसने पिंक-डे के दिन  आयोजित लगातार छठा वनडे मुकाबला जीता. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सीरीज में वापसी तो की, लेकिन कप्तान मार्क एडेन सहित टीम के खिलाड़ियों को अपनी मैच फीस कटवानी पड़ी. 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि शनिवार को मैच में खराब मौसम ने दो बार खलल डाला. एक बार भारत की पारी के दौरान करीब आधे घंटे का मैच बर्बाद हो गया गया, तो दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान बहुत ज्यादा खेल बर्बाद हुआ. लेकिन डेविड मिलकर और विकेटकीपर हेनरिच क्लासेन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को मैज जिता दिया. पर मैच खत्म होने के बाद ही खबर आई कि टीम के कप्तान सहित खिलाड़ियों की मैच फीस पर मैच रेफरी की कैंची चल गई है. 

यह भी पढ़े :  IND VS SA 4TH ODI: सेंचुरी के साथ ही इस 'खास क्लब' में शामिल हुए शिखर धवन, बने पहले भारतीय

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्करैम एंड कंपनी पर मैच रेफरी एंडी बायक्रॉफ्ट की पड़ी यह मार नियम 2.5.1 के तहत पड़ी. यह नियम खिलाड़ियों और सहयोगी स्टॉफ के लिए आचार संहिता के बारे में बताता है. इसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को दस और एडेन मार्करैम को अपनी बीस फीसदी मैच फीस से हाथ धोना पड़ा. 

टिप्पणियां
VIDEO : दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले विराट कोहली.
दरअसल दक्षिण अफ्रीकी टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फैंका. नियम के तहत मैच रेफरी ने कार्रवाई की. इस स्थिति खिलाड़ियों पर  मैच फीस का दस फीसदी और कप्तान को इसकी दोगुनी राशि का जुर्माना भरना पड़ा.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement