India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका की टीम में 'नया सुपरमैन', जानें कौन है यह खिलाड़ी

जोरदार फील्डिंग दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम की हमेशा से ही खासियत रही है. इस टीम ने कई ऐसे खिलाड़ी दिए हैं जिन्‍होंने अपनी बेहतरीन फील्डिंग से विपक्षी बल्‍लेबाजों को ही नहीं बल्कि क्रिकेटप्रेमियों को भी हैरान किया है.

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका की टीम में 'नया सुपरमैन', जानें कौन है यह खिलाड़ी

एडेन मार्कराम ने चौथे वनडे मैच में पंड्या का बेहतरीन कैच लपका

खास बातें

  • मार्कराम ने पंड्या को बेहतरीन कैच लपका
  • मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम ने जीत दर्ज की
  • सीरीज में 3-1 से आगे चल रही है टीम इंडिया

जोरदार फील्डिंग दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम की हमेशा से ही खासियत रही है. इस टीम ने कई ऐसे खिलाड़ी दिए हैं जिन्‍होंने अपनी बेहतरीन फील्डिंग से विपक्षी बल्‍लेबाजों को ही नहीं बल्कि क्रिकेटप्रेमियों को भी हैरान किया है. इस मामले में जोंटी रोड्स का नाम तो बेहद सम्‍मान के साथ लिया जाता है. जोंटी के अलावा डेरेक क्रुक्‍स और हर्शेल गिब्‍स की गिनती भी बेहतरीन फील्‍डरों में की जाती रही है. दक्षिण अफ्रीका टीम के कार्यवाहक कप्‍तान एडेन मार्कराम ने भी एक हाथ से लपके अपने जबर्दस्‍त कैच से इस सूची में अपना नाम शामिल कराने की ओर कदम बढ़ाया है. मार्कराम ने भारत के खिलाफ चौथे वनडे मैच में यह बेहतरीन कैच लपका और टीम इंडिया के हरफनमौला हार्दिक पंड्या को पेवेलियन लौटने के लिए मजबूर कर दिया. बल्‍लेबाज सहित कर किसी को आश्‍चर्यचकित करने वाले इस कैच की दम पर मार्कराम ने भी खुद को 'सुपरमैन'  साबित किया.

मार्कराम ने यह कैच जोहानेसबर्ग में हुए चौथे वनडे मैच में भारतीय पारी के 47वें ओवर में लपका. हार्दिक ने विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की गेंद पर कवर क्षेत्र में जोरदार शाट लगाया, लेकिन यह क्‍या...चोटिल फाफ डु प्‍लेसिस के स्‍थान पर टीम की अगुवाई कर रहे मार्कराम ने जोरदार छलांग लगाते हुए ऐसा कैच लपका कि हर कोई वाह-वाह कर उठा. मार्कराम के इस कैच के कारण हार्दिक को 9 रन के स्‍कोर पर आउट होना पड़ा. (मार्कराम के कैच का वीडियो यहां देखें)

मार्कराम के इस कैच की सोशल मीडिया पर हर किसी ने जमकर सराहना की. ट्विटर पर कई लोगों ने तो उन्‍हें दक्षिण अफ्रीकी टीम के नए सुपरमैन की उपाधि दे डाली.


वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बारिश से प्रभावित इस मैच में भारतीय टीम को पांच विकेट से शिकस्‍त दी और छह वनडे मैचों की सीरीज में बराबरी की उम्‍मीदें बरकरार रखीं. सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में विराट कोहली की भारतीय टीम ने आसानी से जीत हासिल की थी. सीरीज में भारतीय टीम इस समय 3-1 से आगे चल रही है. वनडे सीरीज का पांचवां मैच मंगलवार को खेला जाना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com