NDTV Khabar

IPL 2018: वीरेंद्र सहवाग ने बताया, इस कारण आर. अश्विन को चुना गया किंग्‍स इलेवन पंजाब का कप्‍तान...

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2018 के लिए स्‍टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है.

125 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: वीरेंद्र सहवाग ने बताया, इस कारण आर. अश्विन को चुना गया किंग्‍स इलेवन पंजाब का कप्‍तान...

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल-2018 के लिए किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान होंगे

खास बातें

  1. कहा, टीम प्रबंधन ने अश्विन को माना दीर्घकालीन विकल्‍प
  2. अश्विन टी20 के फॉर्मेट को बेहतर ढंग से समझते हैं
  3. युवराज को भी माना जा रहा था कप्‍तानी का दावेदार
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2018 के लिए स्‍टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है. टीम इंडिया के पूर्व स्‍टार बल्‍लेबाज और इस समय किंग्‍स इलेवन के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने फेसबुक के एक लाइव सेशन के दौरान अश्विन को कप्‍तान बनाए जाने का खुलासा किया. अश्विन के अलावा विस्‍फोटक बल्‍लेबाज युवराज सिंह को भी कप्‍तानी का दावेदार माना जा रहा था. सहवाग ने उन वजहों का खुलासा किया जिसके कारण अश्विन के पक्ष में फैसला लिया गया. किंग्‍स इलेवन टीम के मेंटर ने कहा कि टीम मैनेजमेंट ने दीर्घकालीन विकल्‍प को ध्‍यान में रखते हुए अश्विन को कप्‍तान के रूप में चुना है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: ट्विटर पर भिड़े रविचंद्रन अश्विन-हर्शल गिब्स, भारतीय स्पिनर ने कह दी यह बात...

वीरू ने कहा कि वे हमेशा चाहते थे कि कोई गेंदबाज ही कप्‍तान बने क्‍योंकि एक गेंदबाज खेल को किसी और की तुलना में अधिक बेहतर समझता है. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि अश्विन के नेतृत्‍व में टीम अच्‍छा प्रदर्शन करेगी. सहवाग ने कहा, 'मैं हमेशा सोचता था यदि किसी को कप्‍तान बनाना चाहिए तो यह गेंदबाज ही होना चाहिए. मैं वसीम अकरम, वकार यूनुस और कपिल देव का बहुत बड़ा फैन हूं. ये सभी गेंदबाज थे और कप्‍तान के रूप में टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया. मुझे पूरी तरह आश्‍वस्‍त हूं कि इस सीजन में अश्विन, किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए चमत्‍कार करेंगे.' उन्‍होंने काह कि अश्विन की खासियत यह है कि वे बेहद स्‍मार्ट हैं और गेंदबाजी में तेजी से बदलाव कर सकते हैं. अश्विन टी20 के फॉर्मेट को किसी अन्‍य की तुलना में बेहतर तरीके से समझते हैं क्‍योंकि वे पावर प्‍ले में बॉलिंग करते रहे हैं. वे स्‍लॉग ओवर्स में गेंदबाजी करने के अभ्‍यस्‍त हैं.
वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत
इस समय वनडे और टी20 की भारतीय टीम से बाहर चल रहे अश्विन ने यह जिम्‍मेदारी मिलने के बाद कहा, 'इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से सुसज्जित खिलाड़ियों की जिम्मेदारी मिलने से मैं बहुत ही सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के प्रति मैं बहुत ही विश्वस्त हूं. वास्तव में मेरे लिए यह बहुत ही गौरव का पल है.' उन्होंने कहा कि कप्‍तानी संभालने को लेकर मैं किसी तरह का दबाव महसूस नहीं कर रहा. मैंने पहले ही 21 साल की उम्र में तमिलनाडु की कप्तानी की है. और अब मुझे उम्मीद है कि मैं इस चुनौती का पूरा लुत्फ उठाऊंगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
125 Shares
(यह भी पढ़ें)... देश में पानी और तेल को लेकर आग 

Advertisement