केरल के ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने किया भारतीय पूर्व कप्तान अजहर के साथ "खास रिश्ते" का खुलासा

एक अखबार के साथ बातचीत में अजहर (Mohammed Azharuddeen) ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान अजहर (Mohammad Azharuddin) से मैं तो या तीन बार मिल चुका हैं. एक बार हैदराबाद में उनसे मुलाकात हुई, जब वह शहर में रणजी ट्रॉफी मैच खेलने गए थे और भारत के पूर्व कप्तान हैदराबाद के मुख्य कोच थे.

केरल के ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने किया भारतीय पूर्व कप्तान अजहर के साथ

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy: Mohammed Azharuddeen चर्चा का विषय बने हुए हैं

नई दिल्ली:

कुछ दिन पहले ही खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali20 Trophy) के जरिए रातों-रात स्टार बने केरल के ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) ने भारत के पूर्व कप्तान अजहर के साथ अपने खास रिश्ते का खुलासा किया है. अजहर अपनी यहां तक की यात्रा का श्रेय पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohamma Azharuddin) और अपने बड़े बाई कमरुद्दीन को देते हैं. अजहरुद्दीन ने कहा है कि अगर उनके बड़े भाई भारतीय पूर्व कप्तान के दीवानगी की हद तक प्रशंसक नहीं होते, तो वह क्रिकेट नहीं ही खेल पाते. वास्तव में केरल के ओपनर का नाम रखने से पहले उनकी हर जरूरत और तमाम बातें  बड़े भाई कमरुद्दीन ने ही तय की और बड़े भाई ने सीनियर अजहर के नाम पर ही अपने भाई का नाम रखा.  दो दिन पहले ही अजहरुद्दीन सिर्फ 37 गेंदों पर शतक जड़कर चर्चा का विषय बन गए थे. बहरहाल, अजहरुद्दीन के परिवार के सपने को पहला बड़ा बल तब मिला, जब उन्होंने साल 2015 में केरल का प्रतिनिधित्व किया. बता दें कि अजहरुद्दीन के सात भाई हैं और सभी क्रिकेट के बड़े प्रशंसक हैं. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे इस बार ईशांत शर्मा ने आतिशी अजहरुद्दीन को जमीन पर दिया, सुपर से ऊपर कैच, VIDEO

एक अखबार के साथ बातचीत में अजहर ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान से मैं तो या तीन बार मिल चुका हैं. एक बार हैदराबाद में उनसे मुलाकात हुई, जब वह शहर में रणजी ट्रॉफी मैच खेलने गए थे और भारत के पूर्व कप्तान हैदराबाद के मुख्य कोच थे. और तब मैंने अजहरुद्दीन सर के साथ यह स्टोरी साझा कि कैसे मेरा नाम उनके नाम के ऊपर रखा गया. ईमानदारी से कहूं, तो अपने बड़े भाई की तरह मैं अजहर सर का प्रशंसक नहीं था. मैंने केवल यू-ट्यूब पर उनकी कुछ पारियां देखी हैं.


यह भी पढ़ें:  अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए एक ही विकेट ले सके, लेकिन उनका "काम" हो गया, लेकिन...

अजहर ने कहा कि मेरे परिवार क्रिकेट परिवार है. मेरे सात भाई हैं और हर भाई ने क्रिकेट खेली है. वे सभी मेरे खेल को देखते हैं और अगर नहीं देखते तो उनकी स्कोरबोर्ड पर बराबर नजर रहती है. अपनी यादगार पारी के बारे में अजहरुद्दीन ने कहा कि उन्होंने इसको लेकर कोई खास तैयारी नहीं की थी. उन्होंने कहा कि मैं ओपनर बल्लेबाज हूं, लेकिन उन्होंने मुझे मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज बना दिया और इससे मेरे खेल पर असर पड़ा. तब मैं टीम की जरूरत के हिसाब से मिड्ल ऑर्डर में तब खेलने आया करता था. यह मेरे लिए ठीक बल्लेबाजी क्रम नहीं था. मैंने व्हाटमोर से ओपनिंग कराने का अनुरोध किया. आईपीएल नीलामी को लेकर अजहर ने कहा कि मैं इस बार में बिल्कुल भी नहीं सोच रहा हूं. मेरा पूरा ध्यान आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेले जाने वाले अगले मुकाबले पर है.  लक्ष्य के बारे में पूछने पर इस बल्लेबाज ने कहा कि उनका लक्ष्य आईपीएल में खेलना और रणजी ट्रॉफी में कुछ शतक लगाने का है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.