पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मार्टिन गुप्टिल की न्‍यूजीलैंड टीम में वापसी

न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल अपने चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और उन्‍हें पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए आज न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मार्टिन गुप्टिल की न्‍यूजीलैंड टीम में वापसी

चोट के कारण गुप्टिल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मांसपेशियों में खिंचाव की समस्‍या से उबर चुके हैं
  • इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे
  • वर्कर के स्‍थान पर गुप्टिल को दिया गया टीम में स्‍थान
वेलिंगटन:

न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल अपने चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और उन्‍हें पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए आज न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने मिशेल सेंटनर और टाड एस्टल की स्पिन जोड़ी को भी टीम में स्‍थान दिया है. गौरतलब है कि पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण गुप्टिल पिछले माह वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे. इस सीरीज में मेजबान टीम ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. यह सलामी बल्लेबाज हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा है.

गुप्टिल की वापसी के बाद जार्ज वर्कर को बाहर कर दिया गया है जिन्होंने अपने पिछले तीन वनडे मैचों में ओपनर के तौर पर दो अर्धशतक बनाए. ऑलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम को टीम में जगह नहीं मिली है. वह अपने पिता के निधन के कारण हरारे लौट गए थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. वह न्यूजीलैंड आ चुके हैं और ऑकलैंड के लिए खेलेंगे जिसके बाद अंतिम तीन वनडे में उन्हें चुने जाने की संभावना है. पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 6 जनवरी को वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में होगी.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
न्‍यूजीलैंड टीम इस प्रकार है...
 केन विलियमसन (कप्तान), टाड एस्टल, डग ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, लाकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कोलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी और रॉस टेलर. (इनपुट: भाषा)

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com