NDTV Khabar

India Vs New Zealand: मैच शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच का बयान वायरल, कहा- भारतीय मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर देंगे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच ने भारतीय मिडिल ऑर्ड को तहस-नहस करने चेतावनी दी है. उनका बयान वायरल हो रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India Vs New Zealand: मैच शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच का बयान वायरल, कहा- भारतीय मिडिल ऑर्डर को ध्वस्त कर देंगे

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच का बयान वायरल
  2. भारतीय मिडिल ऑर्डर को लेकर दिया बयान
  3. एम एस धोनी पर भी साधा निशाना
नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड  के बीच खेले जा रहे विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में बारिश ने खलल डाल दिया, जिसके कारण मैच पूरा नहीं हो सका. मंगलवार को जहां से मैच खत्म हुआ था आज यानी बुधवार को वहीं से दोबारा शुरू होगा. इसी बीच न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच  शेन जर्गेनसेन का एक बयान काफी वायरल हो रहा है. इसमें उन्होंने कहा है कि उनके गेंदबाज भारतीय  बल्लेबाजी के मध्यक्रम को ध्वस्त कर देंगे. न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच के इस बयान पर सोशल मीडिया पर जमकर  रिएक्शन आ रहे हैं. बुधवार को 23 गेंदों के बाद भारतीय बल्लेबाजी शुरू हो जाएगी. ऐसे में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के गेंदबाज शुरुआती झटका देने की कोशिश करेंगे ताकि भारतीय बल्लेबाजी के मध्यक्रम पर दबाव डाला जा सके.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच से पहले केविन पीटरसन ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता



वैसे भी न्यूजीलैंड के प्रमुख गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इस वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. अभ्यास मैच में भी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया था. अब उसी का हवाला देकर न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच ने भारतीय टीम को आगाह किया है. न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच शेन जर्गेनसेन ने सेमीफाइनल मैच शुरू होने से पहले कहा था कि, "हम अगर भारतीय ओपनरों को जल्द आउट कर लेंगे तो मध्यक्रम पर दबाव डाल पाएंगे. हम चाहते हैं कि धोनी जल्दी क्रीज पर आए. क्योंकि धोनी इस वर्ल्ड कप में अपने फीनिशर की भूमिका में अब तक खरे नहीं उतर पाए हैं."

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच से पहले शेन वॉर्न ने दिए कुलदीप यादव को टिप्स, Photo वायरल


न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच  शेन जर्गेनसेन ने इसके साथ ही एम एस धोनी पर भी निशाना साधा है. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था. मैच में बारिश आई जो काफी देर तक जारी रही. बीच-बीच में यह रूकी लेकिन फिर शुरू हो गई. अंपायरों ने फैसला किया कि आज (मंगलवार) को मैच नहीं हो पाएगा इसलिए बुधवार को बाकी बचा मैच खेला जाएगा. मैच जब रुका तब रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर नाबाद हैं. न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. विलियम्सन ने 95 गेंदों का सामना कर 67 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके लगाए. 

Ind vs NZ: अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में जब विराट कोहली ने लिया था विलियम्‍सन का विकेट, देखें ये पुराना वीडियो

बता दें कि आईसीसी विश्व कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है. इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जाएगा जहां से पहले दिन खत्म हुआ था. 1999 में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में ऐसा हो चुका है.

टिप्पणियां

VIDEO: बारिश की वजह से रोका गया भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल​



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement