Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

NZ vs IND 1st T20: विराट कोहली ने साफ किया, ऐसी होगी केएल राहुल की वनडे और टी20 में अलग-अलग भूमिका

New Zealand vs India 1st T20I: कोहली ने कहा कि कार्यक्रम थोड़ा बेहतर होना चाहिए, खासकर तब जब हम विदेश का दौर कर रहे हों. सीधे स्टेडियम में जाना बहुत जल्दी हो रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZ vs IND 1st T20: विराट कोहली ने साफ किया, ऐसी होगी केएल राहुल की वनडे और टी20 में अलग-अलग भूमिका

ऑकलैंड में विराट कोहली शार्दुल ठाकुर के साथ

खास बातें

  1. शुक्रवार को खेला जाएगा पहला टी20 मुकाबला
  2. न्यूजीलैंड से बदलने के बारे में नहीं सोच रहे-विराट
  3. न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बहुत ही शानदार
ऑकलैंड:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वीरवार को कहा कि उनकी टीम न्यूजीलैंड से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने के बारे में नहीं सोच रही है. भारत इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है और उसे वहां पांच मैचों की टी-20 सीरीज (NZ vs IND 1st T20) खेलनी है जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो रही है. इस मैच में विराट कोहली ने वनडे और टी20 में केएल राहुल की भूमिका को लेकर पूरी तरह से स्थिति साफ कर दी. न्यूजीलैंड ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को हरा दिया था.

यह भी पढ़ें:  इसलिए विराट कोहली ने किया प्रतिद्वंद्वी कप्तान केन विलियमसन का बचाव


मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, "हम बदले के बारे में नहीं सोच रहे हैं. अगर आप इस बारे में सोचते भी हैं तो ये लोग इतने अच्छे हैं कि आप उस बदले की जोन में जा ही नहीं सकते." कप्तान ने कहा, "यह सिर्फ मैदान पर प्रतिस्पर्धी होने की बात है. यह वो टीम है जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने आप को संभालने के उदाहरण दिए हैं. विश्व कप फाइनल के लिए जब इस टीम ने क्वालीफाई किया था तो हम खुश हुए थे. जब आप हारते हो तो आपको बड़े पैमाने पर चीजें देखनी होती हैं."

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे सर गैरी सोबर्स ने जड़े थे एक ओवर में छह छक्के, RARE VIDEO

कोहली ने कहा कि कार्यक्रम थोड़ा बेहतर होना चाहिए, खासकर तब जब हम विदेश का दौर कर रहे हों. सीधे स्टेडियम में जाना बहुत जल्दी हो रहा है. इस तरह ऐसी जगह जाना जो भारतीय समय के अनुसार साढ़े सात घंटे आगे है, इससे सामंजस्य बैठाना मुश्किल हो जाता है. उम्मीद है कि भविष्य में इस पर ध्यान दिया जाएगा."

यह भी पढ़ें:  बाबर आजम आए प्रशंसकों के निशाने पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरकतों का उड़ा जमकर मजाक

उन्होंने कहा, "लेकिन यह विश्व कप का साल है और हर टी-20 अहम है. इसलिए हम अपना फोकस नहीं खो सकते." कोहली ने साफ कर दिया है कि राहुल वनडे में नंबर-5 और टी-20 में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करेंगे. उन्होंने कहा, "वनडे में हम वही करेंगे जो राजकोट में किया था और राहुल को नंबर-5 पर खेलने देंगे. टी-20 में चीजें बदल जाती हैं और इसलिए राहुल को शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने देंगे. 

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

वह विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा कर रहे हैं. उन्होंने टीम को स्थिरता दी है. हम उनके साथ जारी रहेंगे."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Delhi Violence: आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन ने स्वीकारा- 'वीडियो में मैं ही हूं'

Advertisement