लाहौर टी-20 : पाकिस्तान ने विश्व एकादश को 20 रनों से हराया, बाबर आजम ने बल्ले से दिखाई धमक

लंबे अरसे बाद अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का जश्न पाकिस्तान ने जीत के साथ मनाया है

लाहौर टी-20 : पाकिस्तान ने विश्व एकादश को 20 रनों से हराया, बाबर आजम ने बल्ले से दिखाई धमक

बाबर आजम ने शानदार 86 रनों की पारी खेली...

खास बातें

  • लंबे अरसे बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली
  • पाकिस्तान ने क्रिकेट की बहाली का जश्न जीत के साथ मनाया
  • इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 1-0 की बढ़त ले ली है
लाहौर:

लंबे अरसे बाद अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली का जश्न पाकिस्तान ने जीत के साथ मनाया है. पाकिस्तान ने पहले टी-20 मैच में मंगलवार को विश्व एकादश को 20 रनों से मात दी. गद्दाफी स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. विश्व एकादश के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, लेकिन उसके गेंदबाज पाकिस्तान को बड़ा स्कोर करने से नहीं रोक पाए. पाकिस्तान ने पूरे 20 ओवर खेलने के बाद बाबर आजम के बेहतरीन 86 रनों के दम पर पांच विकेट के नुकसान पर 197 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. विश्व एकादश 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 177 रन ही बना सकी.

हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही थी और उसने 18 के कुल स्कोर पर फखर जमां (8) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया था, लेकिन दूसरे विकेट के लिए आजम और अहमद शाहजाद (39) ने 122 रनों की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने इस बात के लिए विराट कोहली को दिया धन्‍यवाद

दूसरे विकेट के रूप में शहजाद आउट हुए. उनके जाने के बाद आजम को लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने अपना शिकार बनाया. आजम ने टी-20 में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने के लिए 52 गेंदें खेली और 10 चौके और दो छक्के लगाए. अंत में शोएब मलिक ने 20 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 38 रनों की पारी खेल टीम को बड़े स्कोर के करीब पुहंचाया. वह पांचवें विकेट के रूप में 182 के कुल स्कोर पर आउट हुए. विश्व एकादश के लिए थिसारा पेरारा ने दो विकेट लिए. मोर्ने मोर्कल, बेन कटिंग और ताहिर को एक-एक सफलता मिली.

यह भी पढ़ें: चैंपियन्स ट्राफी में भारत को हराकर मालामाल हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर, नोटों की हुई बरसात

विशाल लक्ष्य के सामने तमिम इकबाल (18) और हाशिम अमला (26) ने विश्व एकादश को सधी हुई शुरुआत देते हुए 5.2 ओवरों में 43 रन जोड़े. रूमान रइस ने पहले इकबाल को आउट किया और फिर पांच रन बाद अमला को पवेलियन भेजा. विकेटकीपर टिम पेन (25) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (29) ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़ टीम को जीत के करीब ले जाने की कोशिश की, लेकिन 101 के कुल स्कोर पर शादाब खान ने प्लेसिस की पारी का अंत किया.

VIDEO : एकतरफा मुकाबले में पाक ने भारत को दी करारी मात


वहीं 108 के कुल स्कोर पर सोहेल खान ने पेन को बाहर भेज दिया. विश्व एकादश को यहां से कोई बल्लेबाज जीत नहीं दिला सका और उसे 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के लिए सोहेल, रइस और शादाब ने दो-दो विकेट लिए. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com