NDTV Khabar

नस्‍ली टिप्‍पणी मामला: शोएब अख्‍तर की प्रतिक्रिया पर भड़के सरफराज अहमद, कही यह बात...

सरफराज ने अपने कमेंट के लिए खेद जताते हुए माफी मांगी है, लेकिन पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) की प्रतिक्रिया पर वे नाराजगी जताने से भी नहीं चूके.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नस्‍ली टिप्‍पणी मामला: शोएब अख्‍तर की प्रतिक्रिया पर भड़के सरफराज अहमद, कही यह बात...

नस्‍ली टिप्‍पणी मामले में शोएब अख्‍तर की प्रतिक्रिया से सरफराज अहमद नाराज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, मुझे निजी तौर पर निशाना बना रहे शोएब अख्‍तर
  2. शोएब बोले थे, सरफराज सार्वजनिक रूप से माफी मांगें
  3. एक पाकिस्‍तान के तौर पर इसे बर्दाश्‍त नहीं कर सकते

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर एंडिले फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) के खिलाफ नस्‍ली टिप्‍पणी (Racial Comment) मामले में पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) को चार मैचों का प्रतिबंध झेलना पड़ा है. इस बैन के बाद वे पाकिस्‍तान लौट आए हैं. सरफराज ने अपने इस कमेंट के लिए खेद जताते हुए प्रशंसकों से माफी मांगी है, लेकिन पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) की इस मामले में आई प्रतिक्रिया पर वे नाराजगी जताने से भी नहीं चूके. जियो टीवी के अनुसार, सरफराज (Sarfraz Ahmed) ने कहा कि वे आलोचना करने के बजाय व्‍यक्तिगत तौर पर मुझ पर निशाना साध रहे हैं.

विराट कोहली के पर्थ टेस्‍ट के आक्रामक व्‍यवहार को लेकर यह बोले शोएब अख्‍तर...


31 साल के सरफराज (Sarfraz Ahmed) ने कहा, 'मैंने अपनी गलती मानी है और मुझे इसके लिए सजा भी मिली है. मैं भविष्‍य में अपने आप में सुधार करूंगा और अपने प्रदर्शन को भी बेहतर बनाने की कोशिश करूंगा.' पाकिस्‍तानी टीम के कप्‍तान ने इस मामले में उनके समर्थन के लिए फैंस का भी शुक्रिया अदा किया. गौरतलब है कि सरफराज की नस्‍ली टिप्‍पणी के बाद शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था और इस घटना को लेकर कड़े शब्‍दों में अपनी प्रतिक्रिया जताई थी. रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब अख्‍तर  (Shoaib Akhtar) ने कहा था, 'एक पाकिस्‍तानी के तौर पर इसे बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता. मुझे लगता है कि उन्‍होंने तैश में आकर यह किया, मुझे लगता है कि उन्‍हें (सरफराज को) सार्वजनिक रूप से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.' बताया जाता है कि शोएब ने यह भी कहा था कि केवल चार मैच का निलंबन झेलकर सरफराज इस मामले में सस्‍ते में छूट गए हैं. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने इस निलंबन के बाद सरफराज को पाकिस्‍तान वापस लौटने का फरमान सुनाया था. सरफराज ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि वापस बुलाने के मामले में कुछ भी चौंकाने वाला नहीं है. मैं पिछले पांच माह से लगातार क्रिकेट खेल रहा हूं और अब मुझे आराम की जरूरत है.

शोएब अख्‍तर ने खुद की तारीफ की तो फैंस ने उन्‍हें दिलाई सचिन की जोरदार बैटिंग की याद..

टिप्पणियां

गौरतलब है कि सरफराज (Sarfraz Ahmed) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ विवादित टिप्‍पणी की थी. इस टिप्‍पणी को विकेट पर लगे माइक्रोफोन से सुना गया था. सरफराज ने ऑलराउंडर फेलुकवायो (Andile Phehlukwayo) की रासी वान डेर दुसान के साथ मैच विजेता साझेदारी के दौरान उर्दू में यह टिप्‍पणी की थी. 37वें ओवर के दौरान सरफराज ने विकेट के पीछे से फेलुकवायो को लेकर कहा था, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा के आया है आज? आईसीसी के मैच रैफरी ने इस मामले में सरफराज अहमद को तलब करके स्‍पष्‍टीकरण मांगा था. मामले के तूल पकड़ने के बाद सरफराज ने टिप्‍पणी के लिए खुद को जिम्‍मेदार मानते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम और व्‍यक्तिगत तौर पर फेलुकवायो से माफी मांगी थी. सरफराज ने 23 जनवरी को सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए इस गलती के लिए अपने प्रशंसकों से भी माफी मांगी थी.

वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement