NDTV Khabar

निधास ट्रॉफी: टीम इंडिया की हार का शिखर धवन और श्रीलंका के कुसल परेरा ने बताया एक ही कारण...

भारतीय टीम को निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज में मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा. कुसल परेरा की 66 रन की तूफानी पारी की बदौलत श्रीलंका ने जीत के लिए जरूरी 175 रन का लक्ष्‍य 9 गेंद शेष रहते महज पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निधास ट्रॉफी: टीम इंडिया की हार का शिखर धवन और श्रीलंका के कुसल परेरा ने बताया एक ही कारण...

शिखर धवन ने कहा कि पहले छह ओवरों में श्रीलंका टीम ने हमसे मैच छीन लिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. धवन बोले, श्रीलंका ने पहले 6 ओवर में हमसे मैच छीन लिया
  2. पहले छह ओवर में ही वे 75 रन तक पहुंच गए थे
  3. परेरा ने माना, पावरप्‍ले में श्रीलंका के प्रदर्शन ने अंतर पैदा किया
कोलंबो: भारतीय टीम को निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज में मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा. कुसल परेरा की 66 रन की तूफानी पारी की बदौलत श्रीलंका ने जीत के लिए जरूरी 175 रन का लक्ष्‍य 9 गेंद शेष रहते महज पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. प्रतियोगिता के प्रारंभिक मैच में टीम इंडिया की हार के बाद ओपनर शिखर धवन ने कहा, श्रीलंका ने पहले छह ओवर में ही हमसे मैच छीन लिया था. उन्‍होंने मेजबान टीम की जीत का श्रेय शानदार पारी खेलने वाले कुसल परेरा को दिया. परेरा ने भारतीय टीम के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 37 गेंद में 66 रन की पारी खेली. धवन ने कहा, ‘पहले छह ओवरों में श्रीलंका टीम ने हमसे मैच छीन लिया.  छह ओवर के बाद वे इतनी जल्दी-जल्दी गेंद को हिट नहीं कर पा रहे थे. बीच के ओवरों में ऐसा नहीं था कि उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ एक ओवर में 10 रन जुटा लिए थे. ऐसा इसलिए क्योंकि विकेट थोड़ा धीमा था.’मैच में 90 रन की पारी खेलने वाली टीम इंडिया के ओपनर धवन ने कहा, ‘जिस तरह से कुसल परेरा ने एक ओवर में 27 रन बनाए, उससे वे छह ओवरों के बाद 75 रन पर पहुंच गये, इसी ने बड़ा अंतर पैदा किया.’

टिप्पणियां
वीडियो: धवन की पत्‍नी और बच्‍चे को फ्लाइट में सवार होने से रोका

उन्होंने कहा कि शुरू में दो विकेट गंवाना भारतीय टीम को भारी पड़ा. उन्होंने कहा, ‘पहले दो ओवरों में उन्होंने दो विकेट झटक लिए जिससे हमें नुकसान हुआ. हमने अगर ये दो विकेट नहीं गंवाए होते तो हम ज्यादा आक्रामक हो सकते थे. हम सुनिश्चित करना चाहिए था कि हम और ज्यादा विकेट नहीं गंवाएं और रन भी बनाएं.’मैन ऑफ द मैच परेरा को भी यही लगता है कि श्रीलंका के पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन ने अंतर पैदा किया. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘हमें पहले छह ओवरों में आक्रमण करना था. लक्ष्य 175 रन का था ऐसे में हमें लय हासिल करने की जरूरत थी.’उन्होंने कहा, ‘जब आपको इस तरह की शुरुआत मिलती है तो पारी को आसानी से आगे बढ़ाने में मदद मिलती है, लेकिन ये भी है कि आपको हर मैच में इस तरह की शुरुआत नहीं मिलती. पहले छह ओवरों का मैच पर काफी असर पड़ा.’  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement