NDTV Khabar

सौरव गांगुली ने कहा, क्रिकेट के खेल के लिए टी20 जरूरी

गांगुली से क्रिकेटरों के बिना किसी विश्राम के विभिन्न प्रारूपों में लगातार खेलने के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘ट्वेंटी20 क्रिकेट के लिए बहुत जरूरी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सौरव गांगुली ने कहा, क्रिकेट के खेल के लिए टी20 जरूरी

सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

कोयंबटूर:

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को ट्वेंटी20 टूर्नामेंट का पक्ष लेते हुए कहा कि इसके बिना क्रिकेट का खेल चल नहीं सकता. गांगुली से क्रिकेटरों के बिना किसी विश्राम के विभिन्न प्रारूपों में लगातार खेलने के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘ट्वेंटी20 क्रिकेट के लिए बहुत जरूरी है. टी20 के बिना क्रिकेट चल नहीं सकता.’ दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में गांगुली ने कहा कि उनके लिए यह अब तक अच्छा दौरा रहा है और उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन किया.

उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि वे शनिवार का मैच (टी20) भी जीतने में सफल रहेंगे.’ चयन नीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि यह पहले भी पारदर्शी थी और अब भी वैसी ही है तथा कई युवा भारतीय खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें : IND VS SA 1st T-20: इस वजह से दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं है गंभीर, इन दोनों भारतीयों को मिलेगा मौका

एक कार्यक्रम के सिलसिले में यहां पहुंचे गांगुली ने पत्रकारों से कहा, ‘हमारी टीम में मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या और अन्य युवा खिलाड़ी हैं. हमें उन्हें वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह जैसा बनने के लिए समय देना होगा.’ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में उन्होंने कहा, ‘धोनी एकदिवसीय और टी20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. उन्होंने जो योगदान दिया है आपको उसका सम्मान करना चाहिए और अन्य को भी चमकने का मौका मिलेगा.’ 

टिप्पणियां

VIDEO : सौरव गांगुली ने सहवाग के बयान को बेतुका बताया​
भारतीय क्रिकेटरों की फिटनेस को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के समान बताने वाले गांगुली ने महिला टीम की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘भारतीय महिला क्रिकेट बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. क्या आपने हरमनप्रीत कौर से लंबा छक्का लगाते हुए किसी को देखा है. हालांकि पुरूष टीम बेहतर है.’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement