Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के टिकट के लिए रात से कतार में हजारों लोग, टिकट बिक्री एक दिन पहले बंद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां होलकर स्टेडियम में 24 सितंबर को खेले जाने वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के टिकट के लिए हजारों क्रिकेट प्रेमी कल रात से ही कतारों में लग गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के टिकट के लिए रात से कतार में हजारों लोग, टिकट बिक्री एक दिन पहले बंद

भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इंदौर वनडे की टिकट के लिए रात से लाइन में लगे हैं लोग
  2. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा मैच
  3. यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मैच होगा
इंदौर:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां होलकर स्टेडियम में 24 सितंबर को खेले जाने वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के टिकट के लिए हजारों क्रिकेट प्रेमी कल रात से ही कतारों में लग गये. इनमें बड़ी संख्या में शामिल महिलाओं की सुविधा और सुरक्षा का हवाला देते हुए आज पुलिस-प्रशासन ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले ही टिकट बिक्री खत्म करा दी. पुलिस अधीक्षक (पूर्वी क्षेत्र) अवधेश कुमार गोस्वामी ने यहां मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के अधिकारियों के साथ बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में कहा, "होलकर स्टेडियम के कैश काउंटरों के बाहर कल रात 10 बजे के बाद अप्रत्याशित तौर पर हजारों लोग जुट गये, जबकि टिकटों की बिक्री के लिये सुबह 10 से शाम छह बजे तक का समय तय किया गया था. इन लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं और युवतियां शामिल हैं, इनमें से कुछ महिलाएं तो ऐसी हैं जो कल रात से अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ कतारों में लगी हैं." 

 यह भी पढ़ें: माइकल क्लार्क ने धोनी के 2019 विश्व कप खेलने पर दिया यह जवाब


उन्होंने कहा, "इन हालात के मद्देनजर हम खासकर महिलाओं की सुविधा और सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते. लिहाजा हमने एमपीसीए से कहा कि वह टिकटों की बिक्री का कार्यक्रम मंगलवार रात तक खत्म कर दे. पहले इन टिकटों की बिक्री 18 से 20 सितंबर तक किये जाने का फैसला किया गया था." एमपीसीए के सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने बताया कि लगभग 28,500 दर्शकों की क्षमता वाले होलकर स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिये करीब 20,000 टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध रखे गये हैं। लेकिन क्रिकेटप्रेमियों के भारी उत्साह के कारण इनकी मांग काफी ज्यादा है.

 यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल क्रिकेट में जल्‍द वापसी के लिए इच्‍छुक नहीं न्‍यूजीलैंड के 'बिगड़ैल' क्रिकेटर जेसी राइडर

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, "होलकर स्टेडियम की दर्शक क्षमता देश के दूसरे क्रिकेट स्टेडियमों के मुकाबले कम है. बिक्री को उपलब्ध टिकटों की संख्या के मुकाबले इनकी मांग चार गुना ज्यादा है. " भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिये एमपीसीए ने एक टिकटिंग एजेंसी की वेबसाइट के जरिये 16 सितंबर को टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू की थी. तब मैच के 808 टिकट ही बुक हुए थे कि वेबसाइट में तकनीकी दिक्कतें आने लगीं थी. इसके बाद टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग बंद करते हुए तय किया गया था कि इस मुकाबले के सभी बाकी टिकट कैश काउंटरों के जरिये ही बेचे जायेंगे.

VIDEO: सुनील गावस्कर ने कहा, धोनी ने साबित किया कितने बड़े प्लेयर हैं वह
टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की वैकल्पिक व्यवस्था न किये जाने के कारण होलकर स्टेडियम के कैश काउंटरों के बाहर लोगों का हुजूम जुट गया. स्टेडियम के बाहर आज करीब 10,000 लोग एक दिवसीय मैच के टिकट के जुगाड़ में जुटे देखे गये. इन्हें नियंत्रित करने में पुलिसकर्मियों और एक निजी एजेंसी के बाउंसरों को खासी मशक्कत करनी पड़ी.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पक्षियों ने अपने बच्चे को ऐसे खिलाया खाना, IFS ऑफिसर ने शेयर किया वीडियो, बोले- 'प्रकृति की सबसे...' देखें Video

Advertisement