U19CWC: कुछ ऐसे स्पीड गन की गलती ने साधारण गेंदबाज को 'सुपरमैन' में तब्दील कर दिया

U19CWC: दरअसल मथीसा पथिराना (Matheesha Pathirana) के टूर्नामेंट से पहले ही चर्चा में बने रहने की वजह उनका एक्शन है. पथिराना का एक्शन दिग्गज श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा से बहुत ही ज्यादा मिलता-जुलता है.

U19CWC: कुछ ऐसे स्पीड गन की गलती ने साधारण गेंदबाज को 'सुपरमैन' में तब्दील कर दिया

मथीसा पथिराना गेंदबाजी के दौरान

खास बातें

  • भारत-श्रीलंका मैच के दौरान घटी थी घटना
  • सोशल मीडिया पर तेज से वायरल हुआ वीडियो
  • खोदा पहाड़, निकली चुहिया!
ब्लोमफोंटेन:

रविवार को दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19CWC) में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ कि पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया. यहां तक की श्रीलंका मीडिया भी इस अति उत्साह में बह गया, जिसका बाद में सोशल मीडिया पर जमकर मजाक बना. दरअसल श्रीलंकाई सीमर मथीसा पथिराना (Matheesha Pathirana) टूर्नामेंट की शुरुआत से ही स्थानीय मीडिया में चर्चा का विषय बने हुए थे. इसके बाद जब उन्होंने भारत के खिलाफ गेंदबाजी की, तो उनके कारनामे से बड़े-बडे़ क्रिकेटप्रेमी हैरान रह गए, लेकिन बाद में जब असल वजह सामने आई, तो मथीसा पथिराना (Matheesha Pathirana)का यह कारनामा एकदम हवा-हवाई बनकर रह गया. 

यह भी पढ़ें:  तिहरे शतक बाद बाहर आया मनोज तिवारी का दर्द, लेकिन...

दरअसल मथीसा पथिराना (Matheesha Pathirana) के टूर्नामेंट से पहले ही चर्चा में बने रहने की वजह उनका एक्शन है. पथिराना का एक्शन दिग्गज श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा से बहुत ही ज्यादा मिलता-जुलता है. और उन्हें श्रीलंकाई क्रिकेट में अगला लसिथ मलिंगा तक कहा जा रहा है. बहरहाल, उनके तथाकथित कारनाने की चर्चा कर लेते हैं. 


यह भी पढ़ें:  वीरेंद्र सहवाग ने कोहली की कप्तानी के इस पहलू पर उठाया सवाल, एमएस धोनी को बेहतर करार दिया

दरअसल हुआ यह कि पथिराना की की एक गेंद की गति स्पीड गन में 175 किमी/घंटा दर्ज की गई. और जब ऐसा हुआ, तो हरकोई हैरान रह गया. कमेंटेटर चर्चा में जुट गए. और सोशल मीडिया पर यह खबर आग की तरह फैल गई! बता दें कि दुनिया में सबसे तेज गेंद फेंकने का कारनामा पाकिस्तान के पूर्व स्पीडस्टर शोएब अख्तर के नाम है, जिन्होंने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ  161.3 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

वास्तव में, खासकर किसी 17 साल के गेंदबाज के लिए ही नहीं, बल्कि किसी भी गेंदबाज के लिए 175 की गति से गेंद फेंकना बहुत ही चमत्कारी और असंभव सरीखी बात है! और यह एक तरह से असंभव सी बात है. लेकिन मथीसा पथिराना के चर्चे शुरू हो गए. उनकी प्रशंसा गान गाए जाने लगे, लेकिन बाद में पता चला कि ऐसा स्पीडगन में आयी त्रुटि के कारण हुआ. वास्तव में जिस गेंद की गति 175 किमी/घंटा बतायी गई थी, उसकी गति 130 थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.