NDTV Khabar

कभी पैसे न होने के कारण एक वक्त ही खाना खाते थे हार्दिक, आज कमा रहे हैं करोड़ों

हार्दिक पांड्या आज के समय में टीम इंडिया के स्टार प्लेयर बन चुके हैं. ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि पांड्या लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं. पांड्या ने बहुत ही कम समय में उपलब्धी हासिल की.

376 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कभी पैसे न होने के कारण एक वक्त ही खाना खाते थे हार्दिक, आज कमा रहे हैं करोड़ों

कभी ऐसे दिखते थे स्टाइलिश हार्दिक पांड्या.

खास बातें

  1. हार्दिक पांड्या का बचपन काफी कठिनाईयों में बीता.
  2. आज करोड़पति बन चुके हैं पंड्या
  3. हार्दिक के पिता हिमांशु पंड्या भी क्रिकेट के बड़े फैन रहे हैं.
नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या आज के समय में टीम इंडिया के स्टार प्लेयर बन चुके हैं. ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि पांड्या लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं. पांड्या ने बहुत ही कम समय में उपलब्धी हासिल की. आईपीएल में हिट होने के बाद उनका बहुत ही जल्द टीम इंडिया में सिलेक्शन हो गया और टीम इंडिया को स्टार ऑलराउंडर प्लेयर मिल गया. आज हार्दिक पांड्या का बर्थडे है. इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं हार्दिक पांड्या की ऐसी बातें जो बहुत ही कम लोग जानते हैं. 

पढ़ें- फिर 'मिस्ट्री गर्ल' के साथ नज़र आए हार्दिक पांड्या, लोगों ने पूछा - भाभीजी हैं क्या...?​
 
hardik pandya

एक वक्त का खाना खाते थे पांड्या
पंड्या आज की तारीख में करोड़पति क्रिकेटर बन चुके हैं. लेकिन उनका उनका बचपन बेहद मुश्किलों के बीच बीता. हार्दिक पंड्या का जन्म 11 अक्टबर 1993 को गुजरात के सूरत में रहने वाले हिमांशु पंड्या के घर हुआ. उनके पिता कार फाइनेंस का छोटा-सा बिजनेस करते थे. हार्दिक जब पांच साल के थे तो उनके पिता ने लगातार हो रहे घाटे को देखते हुए कार फाइनेंस का बिजनेस बंद कर दिया.

पढ़ें- दुनिया के किसी भी मैदान में छक्का जड़ सकते हैं हार्दिक पंड्या: शास्त्री​
 
hardik pandya

इसके बाद वे परिवार समेत बड़ौदा शिफ्ट हो गए. वहां वे किराए के मकान में रहने लगे. पंड्या के पिता हिमांशु की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. कई बार ऐसी भी नौबत आई कि हार्दिक और उनके बड़े भाई क्रुणाल को दिन में एक बार ही खाना मिल पाता था. दरअसल, इनके पिता हिमांशु को कई बार हार्ट अटैक आ चुका था. खराब होती सेहत के कारण उनके लिए नौकरी कर पाना संभव नहीं था. इसलिए दोनों भाइयों का बचपन काफी दिक्कतों के बीच बीता.

पढ़ें- इस कारण रोहित शर्मा के बजाय हार्दिक पंड्या को चुना गया 'मैन ऑफ द सीरीज'​
 
hardik pandya

हार्दिक के पिता हिमांशु पंड्या भी क्रिकेट के बड़े फैन रहे हैं. दोनों भाइयों का इंटरेस्ट क्रिकेट में देखते हुए उनके पिता ने 5 साल के हार्दिक और 7 साल के क्रुणाल का एडमिशन किरण मोरे की क्रिकेट एकेडमी में करा दिया बेटों की खेल के प्रति लगन को देखकर ही उनके पिता बड़ौदा से मुंबई शिफ्ट हो गए थे

पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से फिर मैच निकालेगी टीम इंडिया, ये हैं 5 वजह

आज करोड़पति बन चुके हैं पंड्या
हार्दिक पंड्या आज करोड़पति बन चुके हैं. पंड्या टीम इंडिया में खेलने के अलावा IPL में मुंबई इंडियन्स टीम से भी खेलते हैं और अलग-अलग कंपनियों के साथ उनकी ब्रांड एंडोर्समेंट डील भी है. हार्दिक को बीसीसीआई ने प्लेयर्स की ग्रेड-सी में रखा है. इसके अलावा उनकी रिटेनर फीस 50 लाख रुपए है. IPL में खेलने के बदले उन्हें 1 करोड़ रुपए सालाना मिलते हैं.

VIDEO



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement