NDTV Khabar

IND vs NZ: चौथे वनडे मैच में हार के बाद भुवनेश्‍वर ने विराट कोहली को किया याद..

वनडे सीरीज के पहले तीनों मैचों में करारी हार झेलने वाली कीवी टीम ने इस वनडे की शुरुआत से ही दबाव बना लिया और भारतीय टीम को हार के लिए मजबूर कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: चौथे वनडे मैच में हार के बाद भुवनेश्‍वर ने विराट कोहली को किया याद..

भुवनेश्‍वर कुमार ने कहा, न्‍यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हमें कोई मौका नहीं दिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, ऐसे विकेट पर हमेशा कोहली की कमी खलेगी
  2. न्‍यूजीलैंड ने हमें कोई भी मौका नहीं दिया
  3. बल्‍लेबाजी के लिहाज से मुश्किल था विकेट
हेमिल्‍टन:

न्‍यूजीलैंड ने हर किसी को हैरान करते हुए भारत के खिलाफ (India vs New Zealand) चौथा वनडे मैच (4th ODI) आठ विकेट से जीत लिया है. सीरीज के पहले तीनों मैचों में करारी हार झेलने वाली कीवी टीम ने इस वनडे की शुरुआत से ही दबाव बना लिया और भारतीय टीम को हार के लिए मजबूर कर दिया. भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने स्‍वीकार किया कि न्‍यूजीलैंड ने जोरदार क्रिकेट खेली और हमें कोई मौका नहीं दिया. उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि मैच में भारतीय टीम को कप्‍तान विराट कोहली की कमी खेली. भारत ने सीरीज के आखिरी दो वनडे के लिए विराट को आराम दिया है और रोहित शर्मा उनकी जगह कप्‍तान बनाए गए हैं.

IND vs NZ: माइकल वॉन ने भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी पर ताना कसा तो फैंस ने यूं किया ट्रोल...


भुवनेश्‍वर (Bhuvneshwar Kumar) ने कहा कि सीरीज जीतने के बाद हम आत्मविश्वास से भरे थे लेकिन चीजें हमारे अनुकूल नहीं रही.मैं उनसे (न्यूजीलैंड के गेंदबाजों) श्रेय वापस नहीं लेना चाहता हूं. उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हमें कोई मौका नहीं दिया.'भुवी (Bhuvneshwar Kumar) से पूछा गया कि क्या न्यूजीलैंड ने भारत की कमजोरी का खुलासा कर दिया, तो उन्‍होंने कहा ‘नहीं..ऐसा नहीं है. हम इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में खेले और हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया.'

IND vs NZ 4Th ODI: रोहित शर्मा बोले, 'लंबे समय बाद हमने बल्‍ले से इतना खराब प्रदर्शन किया'

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ‘मैं कहना चाहता हूं कि उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की तथा ऐसी गेंदें डाली जिनको खेलना नामुमकिन था और हां कुल मिलाकर उन्होंने हमें पस्त कर दिया था.' भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) ने कोहली की कमी टीम को महसूस होने की बात मानी. उन्होंने कहा, ‘इस तरह के विकेट पर आपको हमेशा कोहली की कमी खलेगी लेकिन इसके साथ ही यह शुभमन गिल के लिए भी मौका था जिसने उनका स्थान लिया. उन्होंने (कोहली) जैसा प्रदर्शन किया है वह लाजवाब है लेकिन हम हमेशा उन पर निर्भर नहीं रहना चाहते हैं.' भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) से पूछा गया कि क्या मध्यक्रम के कुछ बल्लेबाज मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे, उन्होंने कहा, ‘हम केवल एक मैच के बाद ऐसा नहीं कह सकते. यह बल्लेबाजी के लिये मुश्किल विकेट था। यह मौका गंवाना नहीं था लेकिन यह हम सबके लिए सबक है.'(इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: गावस्‍कर ने चहल और कुलदीप को बताया निडर गेंदबाज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement