इंग्लैंड बल्लेबाज ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़ने वाले वेस्टइंडीज पूर्व तेज गेंदबाज का निधन

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोसले (Ezra Moseley) का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है. वह 63 साल के थे. मोसले शनिवार को बारबाडोस के एबीसी हाईवे पर साइकिल चलाते वक्त एसयूबी कार ने टक्कर मार दी थी.

इंग्लैंड बल्लेबाज ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़ने वाले वेस्टइंडीज पूर्व तेज गेंदबाज का निधन

इंग्लैंड बल्लेबाज ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़ने वाले वेस्टइंडीज पूर्व तेज गेंदबाज का निधन

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोसले (Ezra Moseley) का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है. वह 63 साल के थे. मोसले शनिवार को बारबाडोस के एबीसी हाईवे पर साइकिल चलाते वक्त एसयूबी कार ने टक्कर मार दी थी. बता दें कि मोसले ने वेस्टइंडीज की ओर से 2 टेस्ट मैच खेला. इस दौरान उन्होंने 6 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने 9 वनडे मैच भी खेला है. उनका इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में ग्लैमरगन के साथ और पूर्वी प्रांत और उत्तरी ट्रांसवाल के लिए दक्षिण अफ्रीका में उत्कृष्ट पेशेवर करियर रहृ था. अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 76 मैच खेले और 279 विकेट लिए, उन्होंने 79 लिस्ट ए मैचों में 102 विकेट भी अपने नाम करने में सफलता पाई थी.

जब PAK पर टूटा था अनिल कुंबले का कहर, 10 विकेट लेकर रच दिया था अनोखा इतिहास, देखें पूरा Video

मोसले ने विवियन रिचर्ड्स की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. हालांकि वेस्टइंडीज के लिए उन्होंने केवल 2 टेस्ट मैच ही खेले लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी प्रभावशाली रही थी. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने अपनी तेज गेंद से इंग्लिश बल्लेबाज ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़ दी थी. मोसले ब्रिजटाउन के सेंट माइकल स्कूल में क्रिकेट कोच थे जहां उन्होंने वेस्टइंडीज के मौजूदा टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर को तरासा.


बारबराडोस क्रिकेट के निदेशक जिमी एडम्स, एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, 'दुखद समाचार, एज्रा मोसले के निधन के बारे में सुनकर एक झटका लगा है, पूरे सीडब्ल्यूआई परिवार को गहरा दुख हुआ .एज्रा हमारे क्षेत्र के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक थे. " 80 के दशक के उत्तरार्ध में ''70 के दशक के अंत में और 90 के दशक की शुरुआत में जब वह कैरिबियन, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में पेशेवर रूप से खेलने के बाद वेस्टइंडीज के लिए खेलने गए. क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए यह एक बड़ा झटका है.'

मोहम्मद शमी ने शुरू की ट्रेनिंग, जानिए कब हो सकती है तेज गेंदबाज की भारतीय टीम में वापसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.