NDTV Khabar

जब शाहरुख खान ने मिताली राज से कहा, 'मैं चाहता हूं आप भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की कोच बनें'

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज ने टीवी शो 'TED Talks India: Nayi Soch' में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के सामने क्रिकेट से जुड़े कई खुलासे किए. मिताली ने शो के दौरान बताया कि वे मैच के दौरान पुस्‍तक पढ़ना पसंद करती हैं.

181 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब शाहरुख खान ने मिताली राज से कहा, 'मैं चाहता हूं आप भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की कोच बनें'

मिताली राज की कप्‍तानी में भारतीय टीम, महिला वर्ल्‍डकप में उपविजेता रही थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मैच के दौरान पुस्‍तकें पढ़ना पसंद करती हैं मिताली
  2. कहा, प्रेशर को दूर करने का है यह मेरा तरीका
  3. महिला वर्ल्‍डकप में मिताली थीं भारतीय टीम की कप्‍तान
नई दिल्‍ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज ने टीवी शो 'TED Talks India: Nayi Soch' में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के सामने क्रिकेट से जुड़े कई खुलासे किए हैं. मिताली ने शो के दौरान बताया कि वे मैच के दौरान पुस्‍तक पढ़ना पसंद करती हैं. मिताली ने कहा, 'जब आप क्रिकेट के मैदान पर होते हैं और हर कोई आपसे और पूरी टीम से ट्रॉफी जीतने की उम्‍मीद करता है. ऐसे में फोकस रखना जरूरी हो जाता है. हममें से हर किसी का मैदान पर अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने का अलग तरीका होता है. मैं तनाव से उबरने के लिए पुस्‍तकें पढ़ना पसंद करती हूं. इससे मुझे शांत रहने और अच्‍छा प्रदर्शन देने में मदद मिलती है.' बातचीत के दौरान शाहरुख ने भारतीय टीम के कप्‍तान के रूप में मिताली के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की. शाहरुख ने कहा कि मिताली को किसी दिन भारतीय पुरुष टीम के कोच के रूप में देखना चाहते हैं. बॉलीवुड के इस सुपर स्‍टार ने कहा, 'मैं आपको (मिताली को ) एक दिन भारतीय पुरुष टीम के कोच के रूप में देखना चाहता हूं. ' मिताली राज ने इस पर तुरंत जवाब दिया, 'मैं हमेशा अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने में विश्‍वास रखती हूं.' गौरतलब है कि मिताली के नेतृत्‍व में भारतीय महिला टीम ने पिछले वर्ष इंग्‍लैंड में आयोजित वर्ल्‍डकप में उपविजेता बनने का श्रेय हासिल किया था. संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को मेजबान इंग्‍लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस शानदार प्रदर्शन के कारण भारतीय महिला टीम को देश में जमकर प्रशंसा मिली थी. टीम जब भारत वापस लौटी थी तो मिताली ब्रिगेड का जोरदार स्‍वागत हुआ था.
वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत
महिला वर्ल्‍डकप में मिताली ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया था. वे वर्ल्‍डकप में 1000 रन का आंकड़ा पार करने वाली दुनिया की पहली महिला बल्‍लेबाज हैं. इसके अलावा महिला क्रिकेट में वनडे में सबसे अधिक रन मिताली राज के ही नाम पर हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement