Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

हद कर दी कैगिसो रबाडा! यह फिर से क्या कर डाला, सिर पर मंडरा रहा है बैन

रबाडा अभी युवा हैं और बार-बार उनका इस तरह ही हरकतों में फंसना उनके लिए बहुत ही नुकसानदेह है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हद कर दी कैगिसो रबाडा! यह फिर से क्या कर डाला, सिर पर मंडरा रहा है बैन

कैगिसो रबाडा

खास बातें

  1. हे रबाडा! क्यों तुले को करने पर कबाड़ा
  2. पहले स्टीव स्मिथ..अब डेविड वॉर्नर
  3. झेलना पड़ सकता है तीन टेस्ट मैचों का प्रतिबंध
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा अभी सिर्फ 22 साल के हैं. वह 27 टेस्ट खेल चुके हैं, लेकिन परिपक्वता अभी मीलों दूर दिखाई पड़ रही है. रबाडा ने एक बार फिर से कुछ ऐसा कर डाला, जिसके कारण उन पर अब बड़ा कलंक लग सकता है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि ऑस्ट्रेलिया के साथ पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट में ऑलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के कंधों से शारीरिक घर्षण के कारण उनके खिलाफ आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-2 के उल्लंघन का आरोप लगा है. यह मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि रबाडा ने अपना कबाड़ा करने के लिए एक और ऐसी हरकत कर डाली. और अब उन पर एक टेस्ट में दूसरी बार एक और आरोप लगा है.
 


बता दें कि कैगिसो रबाडा वर्तमान में पांच डिमेरिट प्वाइंट्स पर हैं. और अगर वह लेवल-2 अपराध के दोषी पाए जाते हैं, तो उन पर अगले दो टेस्ट मैच खेलने का प्रतिबंध लग जाएगा. और अब अगर इसमें उनके हालिया लेवल-1 के आरोप को जोड़ लिया जाए, तो उनके नौ डिमेरिट प्वाइंट हो जाएंगे. इसका अर्थ यह है कि रबाडा 12 डिमेरिट प्वाइंट्स की तहलीज पर होंगे. ये 12 प्वाइंट्स छह निलंबन अंकों के बराबर हैं. और इसके चलते रबाडा कम से कम तीन टेस्ट मैचों का प्रतिबंध झेलने पर मजबूर हो सकते हैं. 
 
यह भी पढ़ें : OMG! इस मामले में तो विराट कोहली एंड कंपनी को अफगानिस्तान ने पीछे छोड़ दिया!
टिप्पणियां

कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ रबाडा की घटना पहली पारी में हुई थी. तब उन्होंने स्मिथ का विकेट लेने के बाद उनके चेहरे के पास जाकर 'यस, यस, यस' कहा और फिर अपने कंधों से स्मिथ के कंधों को टकराया. बता दें कि रबाडा अभी तक सीरीज में 15 विकेट चटकाकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.
 

लेकिन अब उन्होंने दूसरी पारी में जो अपराध डेविड वॉर्नर के खिलाफ किया, उससे उन्हें भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. पोर्ट एलिबाजबेथ में रबाडा ने सिर्फ 18 गेंदों के भीतर पांच विकेट चटकाए थे. चौथे दिन उन्होंने 54 रन पर 6 विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलियाई पारी का बोरिया-बिस्तर जल्द समेटने में अहम भूमिका निभाई थी. 

VIDEO : सेंचुरियन के शतकवीर भारतीय कप्तान विराट कोहली
रबाडा को अभी भी अपने ऊपर लगाए गए लेवल-1 के आरोप का जवाब देना है. इसके तहत वह डेविड वॉर्नर को आउट करने के बाद उनके चेहरे के पास जाकर चिल्लाने के दोषी पाए गए हैं. हालांकि, उनके कहे शब्द सुनाई नहीं दिए, लेकिन बल्लेबाज को उत्तेजित करना आईसीसी की आचार संहिता के अनुसार अपराध-1 के दायरे में आता है. अब देखने की बात यह होगी कि मैच रेफरी इन दोनों अपराधों के खिलाफ रबाडा को क्या सजा सुनाते हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Sapna Choudhary 'तेरी आंख्या का यो काजल' बजते ही हुईं आउट ऑफ कंट्रोल, भीड़ में ही करने लगीं डांस- देखें Video

Advertisement