NDTV Khabar

गुजरात : पीएम मोदी से लेकर विधायक का चुनाव लड़ने वाले बीजेपी नेताओं के इन बयानों ने बटोरीं सुर्खियां

गुजरात विधानसभा का चुनाव इस बार नेताओं के बयानों को लेकर भी याद किया जाएगा. बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेताओं के बयानों ने मर्यादाएं लांघी हैं.

95 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात : पीएम मोदी से लेकर विधायक का चुनाव लड़ने वाले बीजेपी नेताओं के इन बयानों ने बटोरीं सुर्खियां

पीएम मोदी की रैली ( फाइल फोटो )

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा का चुनाव इस बार नेताओं के बयानों को लेकर भी याद किया जाएगा. बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेताओं के बयानों ने मर्यादाएं लांघी हैं. लेकिन कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के नीच वाले बयान के बाद ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं क्योंकि पीएम मोदी ने इस बयान को रैली में मुद्दा बना दिया है. लेकिन इसके बाद तो बयानों को लेकर बाढ़ सी गई है और यहां तक कि पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय भी इस बयानबाजी में कूद पड़ा.
बीजेपी नेताओं के ये बयान रहे चर्चा में
  1. मणिशंकर अय्यर के 'नीच' वाले बयान पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने अय्यर के पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में एक बयान को देकर पूछा कि क्या मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान उनकी सुपारी देने गए थे. इसके बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली में मणिशंकर अय्यर के घर पाकिस्तान के उच्चायोग की गुप्त बैठक हुई है. आखिर क्या वजह कि पाकिस्तान के अधिकारी गुजरात में अहमद पटेल को सीएम बनाना चाहते हैं. 
  2. पीएम मोदीके बयान पर पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से एक बयान जारी किया गया जिसमें कहा गया कि भारत में हो रहे चुनाव में उसका नाम घसीटने की जरूरत नहीं है. अपने दम पर चुनाव जीतना चाहिए. इस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मोर्चा संभाला और कहा कि भारतीय लोकतंत्र चलाने में सक्षम हैं. लेकिन वह इसमें किसी भी बाहरी का हस्तक्षेप पसंद नहीं करते हैं. 
  3. पीएम मोदी का गुजरात चुनाव का लिंक पाकिस्तान से जोड़ने परबीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हाने ही खिंचाई कर डाली. सिन्हा ट्विटर पर लिखा, 'सर नए-नए ट्विस्ट और भरपाई की कोशिश की बजाए, आप उन मुद्दों पर बात करें जिनका आपने विकास मॉडल में वादा किया था. जैसे आवास, विकास, युवाओं को रोज़गार, स्वास्थ्य और शिक्षा. सांप्रदायिकता फैलाने वाले वातावरण को रोकें और स्वस्थ राजनीति और स्वस्थ चुनावों में वापस जाएं. जय हिंद'. 
  4. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी इस बयानबाजी में पीछे नहीं रहे. सलमान निजामी नाम के शख्स का हवाला देते हुए कहा कि कश्मीर की आजादी मांगने वाले सलमान निजामी भी कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहा है. हालांकि कांग्रेस ने तुरंत ही सलमान निजामी से दूरी बनाने की कोशिश की लेकिन तब तक उसकी तस्वीरें कई कांग्रेस के नेताओं के साथ सोशल मीडिया में आ चुकी थीं. शाह ने मणिशंकर अय्यर के घर हुई बैठक का भी कई बार जिक्र किया.=
  5. वडोदरा की डभोई विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे शैलेष सोट्टा ने भी विवादित बयान दे डाला. उन्होंने एक सभा में कह दिया कि टोपी और दाढ़ी वालों की आबादी बढ़ रही है इनको कम करने की जरूरत है. उनका यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. उनके खिलाफ शिकायत भी चुनाव आयोग में की गई है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement