NDTV Khabar

'बाबुमोशाय बंदूकबाज' : सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ होगी रिलीज

जहां पहले इस फिल्‍म पर एक या दो नहीं पूरे 48 कट्स लगाए गए थे, वहीं अब फिल्म प्रमाणन अपीली अधिकरण ने सिर्फ 8 मामूली कट्स के साथ एक्‍टर इस फिल्‍म को मंजूरी दे दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'बाबुमोशाय बंदूकबाज' : सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ होगी रिलीज

खास बातें

  1. पहलाज निहलानी ने फिल्‍म को दिया था 'ए' सर्टिफिकेट और 48 कट
  2. FCAT ने लगाए सिर्फ 8 स्‍वैच्छिक कट्स
  3. 25 अगस्‍त को रिलीज हो रही है 'बाबुमोशाय बंदूकबाज'
नई दिल्‍ली: सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष पहलाज निहलानी की सेंसर बोर्ड से विदाई हो चुकी है और इस विदाई के साथ ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आने वाली फिल्‍म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' के लिए खुशशबरी आ गई है. जहां पहले इस फिल्‍म पर एक या दो नहीं पूरे 48 कट्स लगाए गए थे, वहीं अब फिल्म प्रमाणन अपीली अधिकरण (एफसीएटी) ने सिर्फ 8 मामूली कट्स के साथ एक्‍टर इस फिल्‍म को मंजूरी दे दी है. एफसीएटी ने फिल्‍म के यह 8 कट भी स्वैच्छिक रखें हैं यानी फिल्‍मकार अपनी मर्जी पर इन्‍हें हटाने या न हटाने का फैसला ले सकता है. ऐसे में अपनी फिल्‍म को लेकर 8 कट्स की यह घोषणा खुद फिल्‍म के निर्देशक कुशान नंदी ने इस बात की घोषणा टि्वटर पर की है.
 
कुशान ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'पहलाज निहलानी के अंतिम बार रोके जाने के बावजूद एफसीएटी ने आठ स्वैच्छिक मामूली कट के साथ बाबूमोशाय बंदूकबाज को मंजूरी प्रदान कर दी है. आप 25 अगस्त को इसे देख सकते हैं.' उस समय पहलाज निहलानी की अगुवाई वाली एफसीएटी ने फिल्म को 'ए' प्रमाणपत्र दिया था और इसमें 48 कट का आदेश दिया था.
 
 
babumoshay bandookbaaz

यह भी पढ़ें: Inside Photos: सैफ की बर्थडे पार्टी में उनके दोनों बच्चों के साथ करीना ने दिए स्टाइलिश पोज

बता दें पहलाज निहलानी के जाने के बाद अब गीतकार प्रसून जोशी को सीबीएफसी का नया अध्यक्ष बना दिया गया है. नंदी ने विक्रमादित्य मोटवानी, सतीश कौशिक और अभिषेक चौबे जैसे निर्देशकों और मीडिया सहित समर्थन देने पर भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन निदेशक एसोसिएशन (आईएफटीडीए) को धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें: सलीम-सुलेमान के देशभक्ति गीत के मुरीद हुए पीएम मोदी

‘बाबूमोशाय बंदूकबाज' को लेकर सीबीएफसी को आपत्ति थी. उसने फिल्म के कुछ शब्दों और कुछ दृश्यों पर आपत्ति जतायी थी. नवाजुद्दीन ने फिल्म का बचाव करते हुए कहा था कि फिल्म में अपशब्द सही है क्योंकि यह चरित्र को प्रामाणिक बनाता है. इस फिल्म में मोडल और बंगाली एक्‍ट्रेस बिदिता बाग और श्रद्धा दास भी नजर आएंगी. यह फिल्म 25 अगस्त को रिलीज हो रही है.

VIDEO: मैंने पूरी ईमानदारी से सेंसर बोर्ड में फैले भ्रष्‍टाचार को खत्‍म किया: पहलाज निहलानी

टिप्पणियां


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement