NDTV Khabar

अब बच्‍चों के सोने के बाद आएगा टीवी का विवादित शो 'पहरेदार पिया की'...

यह सीरियल रतन नामक 9 साल के एक लड़के की दीया नामक 18 साल की एक लड़की से शादी पर केंद्रित है.

1.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब बच्‍चों के सोने के बाद आएगा टीवी का विवादित शो 'पहरेदार पिया की'...

'पहरेदार पिया की' सोनी पर प्रसारित हो रहा है.

खास बातें

  1. बीसीसीसी ने दिया 'पहरेदार पिया की' का टाइम बदलने का आदेश
  2. अब रात 10 बजे प्रसारित होगा 'पहरेदार पिया की'
  3. शो के कंटेंट को लेकर उठा था विवाद
नई दिल्‍ली: सोनी टीवी के शो 'पहरेदार पिया की' को लेकर शुरुआत से ही विवाद है और इस शो को लेकर जमकर विरोध भी हो रहा है. ऐसे में इस शो के विवादिन कंटेट को देखते हुए अब शो के समय में तब्‍दीली किए जाने की खबर सामने आई है. न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार प्रसारण सामग्री शिकायत परिषद (बीसीसीसी) ने सोनी चैनल को डेली सोप ‘पहरेदार पिया की’ के प्रसारण का समय बदलकर रात दस बजे करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही बीसीसीसी ने इस शो के तहत यह डिस्‍क्‍लेमर देने को भी कहा है कि यह शो बाल विवाह को बढ़ावा नहीं देता है. बता दें कि यह सीरियल रतन नामक 9 साल के एक लड़के की दीया नामक 18 साल की एक लड़की से शादी पर केंद्रित है. इसका प्रसारण पिछले महीने शुरु हुआ था.

यह भी पढ़ें: बलात्‍कार की घटना पर दिव्‍यांका का फूटा गुस्‍सा, बोलीं 'बेटी पैदा करने से अब डर लगता है...'

अभी तक 8.30 बजे प्रसारित होने वाले इस शो पर शुरुआत से ही विवाद उठा हुआ है. सिर्फ लोग ही नहीं, बल्कि खुद टीवी सीरियल की दुनिया के भी कई कलाकार शो के कंटेंट पर अपना विरोध जता चुके हैं. इस शो पर हाल ही में एक ऑनलाइन याचिका भी दर्ज की गई थी, जिसमें शो के कंटेंट पर विरोध जताते हुए इसे बंद करने की मांग की गई थी. याचिका में कहा गया था कि यह शो बच्‍चों पर बुरा असल डालता है. इस याचिका पर हजारों लोगों ने साइन किए हैं. यह याचिका सूचना प्रसारिण मंत्रालय की प्रमुख स्‍मृति ईरानी को भेजी गई थी.
 

यह भी पढ़ें: Inside Photos: सैफ की बर्थडे पार्टी में उनके दोनों बच्चों के साथ करीना ने दिए स्टाइलिश पोज

बीसीसीसी ने बुधवार को अपनी बैठक के बाद इस शो का समय बदलकर रात दस बजे करने का आदेश दिया. बता दें कि यह समय नियंत्रित समय होता है. न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार उसके एक अधिकारी ने कहा कि इसी के साथ यह कथन भी लिखना होगा कि यह बाल विवाह को बढ़ावा नहीं देता है और यह बस एक गल्प साहित्य है.

यह भी पढ़ें: 'I'Day पर 'टीवी की बहू' हिना खान ने क्‍या गाया ऐसा कि वीडियो हो गया Viral

बता दें कि आज परिषद के नये अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) विक्रमजीत सेन की अध्यक्षता में यह उसकी पहली बैठक थी. 'पहरेदार पिया की' सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हुई है और कई दर्शकों ने इसे बाल विवाह को बढ़ावा देने वाला बताया है. परिषद के पास इस सीरियल के बारे में ढेरों शिकायतें पहुंची थीं.

VIDEO: आज़ादी के 70 साल: सुशांत सिंह राजपूत के साथ 'जय जवान'



टिप्पणियां
(इनपुट भाषा से भी)

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement