Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

रीमा लागू को 'ऑनस्‍क्रीन बेटी' रेणुका शहाणे ने दी श्रद्धांजलि, 'आप इतनी सुंदर थीं कि मैं देखती ही रह गई...'

रेणुका ने अपने पोस्‍ट में लिखा 'हम आपके हैं कौन'.. मैंने आपकी बेटी का किरदार निभाया था. मैं आपसे मजाक किया करती थी कि मैं आपकी बेटी के किरदार में नहीं जम रही क्‍योंकि आप इतनी सुंदर हो.

ईमेल करें
टिप्पणियां
रीमा लागू को 'ऑनस्‍क्रीन बेटी' रेणुका शहाणे ने दी श्रद्धांजलि, 'आप इतनी सुंदर थीं कि मैं देखती ही रह गई...'

फिल्‍म 'हम आपके हैं कौन' के एक सीन में रेणुका शहाणे और रीमा लागू.

खास बातें

  1. रेणुका शहाणे ने शेयर किए रीमा लागू के पुराने फोटो
  2. रेणुका फिल्‍म 'हम आपके हैं कौन' में बन चुकी हैं रीमा लागू की बेटी
  3. रीमा लागू का गुरुवार तड़के सुबह कोकिलाबेन अस्‍पताल में निधन
नई दिल्‍ली: गुरुवार को अचानक आई बॉलीवुड की चहेती 'मां' रीमा लागू के निधन की खबर ने बॉलीवुड को गमगीन कर दिया. ऐसे में हर किसी ने अपने-अपने तरीके से उन्‍हें श्रद्धांजलि दी. राजश्री प्रोडक्‍शन में बनी सुपरहिट फिल्‍म 'हम आपके हैं कौन' में शर्माती समधन और ममता भरी आंखों वाली मां के रूप में रीमा लागू का किरदार हर किसी के मन में बस गया था. इस फिल्‍म में उनकी बेटी का किरदार निभाने वाली एक्‍ट्रेस रेणुका शहाणे ने अपनी 'रील लाइफ मां' को खो देने फेसबुक पर भावनात्‍मक संदेश दिया है. रेणुका ने रीमा लागू के कुछ अनदेखे और बेहद खूबसूरत फोटो भी शेयर किए हैं. अपने फेसबुक पोस्‍ट में रेणुका ने रीमा लागू से जुड़े कुछ पुराने किस्‍से भी बताए हैं.

रेणुका ने अपने पोस्‍ट में लिखा कि फिल्‍मों से भी पहले मेरी आपसे मुलाकात आपके घर पर हुई थी. उन्‍होंने लिखा, 'आप इतनी सुंदर थीं कि मैं आपसे अपनी नजरें हटा ही नहीं पाई. फिर मैंने आपको मंच पर देखा, 'सविता दामोदर पारांजपे' (के किरदार में), आप शानदार थीं... ' रेणुका ने लिखा, 'उस समय मैं सोच भी नहीं सकती थी कि आपके साथ भविष्‍य में मुझे काम करने का मौका मिलेगा.'  
 
ham apke hain kaun

राजश्री प्रोडक्‍शन की साल 1994 में आई फिल्‍म 'हम आपके हैं कौन' ब्‍लॉकबस्‍टर हिट साबित हुई थी. इस फिल्‍म में रीमा लागू और अनुपम खेर ने पति पत्‍नी की भूमिका निभायी थी और  माधुरी दीक्षित और रेणुका शहाणे उनकी बेटियां बनी थीं. इस फिल्‍म को याद करते हुए रेणुका ने लिखा, 'हम आपके हैं कौन'.. मैंने आपकी बेटी का किरदार निभाया था. मैं आपसे मजाक किया करती थी कि मैं आपकी बेटी के किरदार में नहीं जम रही क्‍योंकि आप इतनी सुंदर हो. मैं मजाक में कहती थी, 'मैं जरूर ही लुक्‍स के मामले में अनुपम खेर पर गई हूं' यह सुनकर आप जोर से हंसीं थीं और मेरे एक प्‍यार भरी चपत लगाई थी.'
 
reema lagoo

रेणुका ने अपने पोस्‍ट में बताया है कि इस फिल्‍म के दौरान वह एक ही मेकअप रूप शेयर करती थीं और रेणुका कैसे घंटों रीमा लागू को तैयार होता देखती थीं क्‍योंकि वह बहुत सुंदर थीं. हालांकि रीमा लागू अपने मेकअप पर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं देती थीं क्‍योंकि वह वैसे ही बहुत सुंदर थीं. रेणुका ने लिखा कि कैसे रीमा लागू की इजाजत से ही उन्‍होंने एक बार उनकी कुछ तस्‍वीर निकाली थीं. पहले वह थोड़ा शर्मायीं और बात में रेणुका को इजाजत दे दी. रेणुका ने इसी फोटोशूट के कुछ फोटो भी अपनी पोस्‍ट के साथ शेयर किए हैं.



बता दें कि एक्‍ट्रेस रीमा लागू का गुरुवार तड़के सुबह दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया. उन्‍होंने रात 3 बजकर 15 मिनट पर अंतिम सांस ली. रीमा लागू को तबियत खराब होने के चलते पिछले कुछ दिनों से मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वह 59 वर्ष की थीं.  गुरुवार शाम को मुंबई के ओशीवारा में हुए उनके अंतिम संस्‍कार में बॉलीवुड की कई हस्तियां नजर आईं. रीमा लागू सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, अक्षय कुमार जैसे कई एक्‍टर्स की मां का किरदार निभा चुकी थीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement