शर्मिला टैगोर ने भोपाल में पटौदी खानदान के मकान पर कब्‍जे के लिए की कागजी कार्रवाई

शर्मिला टैगोर की इसी शिकायत पर जिला प्रशासन ने करोड़ों की इस संपत्ति पर रह रहे लोगों को नोटिस जारी किया है

शर्मिला टैगोर ने भोपाल में पटौदी खानदान के मकान पर कब्‍जे के लिए की कागजी कार्रवाई

अपनी मां शर्मिला टैगोर के साथ बेटे सैफ अली खान.

खास बातें

  • भोपाल के कोह-ए-फिजा इलाके में है पटौदियों का पुश्‍तैनी घर
  • इस घर के कब्‍जे के लिए शर्मिला टैगोर ने दर्ज की शिकायत
  • जिला प्रशासन ने करोड़ों की संपत्ति के लिए जारी किया नोटिस
नई दिल्‍ली:

नवाब खानदान की बहू और दिग्‍गज एक्‍ट्रेस शर्मिला टेगौर ने भोपाल में अपने पुश्‍तैनी जमीन पर हुए कब्‍जे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शर्मिला ने नवाब परिवार की तरफ से यह शिकायत दर्ज की है. भोपाल के कोह-ए-फिजा इलाके में अपने पुश्‍तैनी घर पर हुए कब्‍जे के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई गई है. नवाब और पूर्व क्रिकेटर रहे मंसूर अली खान पटौदी की पत्‍नी और सैफ अली खान की मां शर्मिला टैगोर ने इस संपत्ति पर अपना अधिकार जताया है. शर्मिला टैगोर की इसी शिकायत पर जिला प्रशासन ने करोड़ों की इस संपत्ति पर रह रहे लोगों को नोटिस जारी किया है.
 
यह भी पढ़ें:'पहरेदार पिया की' पर बढ़ा बवाल, शो बैन करने के लिए शुरू हुई ऑनलाइन याचिका

बता दें कि पटौदी भोपाल के शाही खानदान के राजकुमार थे. वह भोपाल के आखिरी नवाब हामिदुल्लाह खान के पोते थे. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार बैरागढ़ मंडल के तहसीलदार अजय प्रताप सिंह पटेल ने बताया कि कुछ ही महीने पहले शर्मिला टैगोर ने दार-उस-सलम पर अपना दावा ठोका है. उन्होंने अपनी इस संपत्ति को जल्द खाली कराने की भी अपील की है. मौजूदा समय में वहां रह रहे आजम खान और नवाब खान को घर खाली करने का नोटिस दे दिया गया है.

जहां शर्मिला इस पुश्‍तैनी संपत्ति के लिए शिकायत दर्ज कराई है तो वहीं उनके बेटे सैफ अली खान इन दिनों स्‍वि‍ट्जरलैंड में पत्‍नी करीना कपूर खान और बेटे तैमूर के साथ छुट्टियां मना रहे हैं.
 


हालांकि प्रशासन को अभी तक नोटिस का कोई जवाब नहीं मिला है. शर्मिला ने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि दोनों खान आरोपी उनकी संपत्ति में ताला तोड़कर घुस आए और उनके घर से कीमती एंटीक सामान भी चुरा लिया है. साथ ही वहां गुंडों को बुलाकर तोड़फोड़ भी की. शर्मिला टैगोर ने कलेक्टर को लिखे पत्र में बताया है कि नवाब रजा और आजम ने गलत तरीके से दारुस सलाम हाउस के बंद कमरों का ताला तोड़कर नवाब परिवार का बेशकीमती सामान, फाइल और फर्नीचर चोरी कर लिया है. इसको लेकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें: यह क्‍या! सिर्फ 'मां' नहीं, अब सुष्मिता सेन बन गई अपनी बेटियों के लिए 'भाई'

उल्लेखनीय है कि दार-उस-सलाम में पहले मुख्य न्यायाधीश सलामुद्दीन खान रहते थे. अब यह संपत्ति उनकी पोती माहिरा सलामुद्दीन के पति आजम खान के कब्जे में है. वहीं आजम का कहना है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला है. आजम खान ने पीटीआई को बताया है, 'मुझे अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला है. मैं इस विषय पर ज्‍यादा बात नहीं कर सकता हूं.'

VIDEO: स्पॉटलाइट: 'जूलिया' के नाम से बनाना चाहते थे 'रंगून'- सैफ अली खान



बता दें कि दार-उस-सलाम हाउस राजस्व रिकॉर्ड में सैफ अली खान की दादी और नवाब की छोटी बेटी साजिदा सुल्तान बेगम के नाम दर्ज है.

(इनपुट पीटीआई से भी)

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com