NDTV Khabar

Teachers Day Spcl: किसी ने पढ़ाया रोमांस का पाठ तो किसी ने दी फैशन की सीख

स्कूल और कॉलेज बॉलीवुड फिल्मों का अहम हिस्सा रहे हैं. कहीं हीरो-हीरोइन लाइब्रेरी में रोमांस करते दिखते हैं, तो कभी कैंटीन की लड़ाई को फिल्मों में उतारा जाता है. टीचर और स्टूडेंट्स के रिश्ते पर कई फिल्में बन चुकी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Teachers Day Spcl: किसी ने पढ़ाया रोमांस का पाठ तो किसी ने दी फैशन की सीख

Happy Teachers Day: टीचर के रोल में फिट रहीं ये एक्ट्रेस.

खास बातें

  1. टीचर और स्टूडेंट के रिश्ते पर आधारित कई बॉलीवुड फिल्म
  2. सुष्मिता-चित्रांगदा-विद्या ने निभाया ग्लैमरस टीचर का किरदार
  3. प्रोफेसर बनीं करीना तो रानी ने निभाया स्कूल टीचर का रोल
नई दिल्ली: बॉलीवुड में कई विषयों पर फिल्म बनती हैं, रोमांस, कॉमेडी, एक्शन का तड़का लगाकर फिल्ममेकर नई कहानी बनाकर दर्शकों को परोस देते हैं. स्कूल, कॉलेज लाइफ से लेकर प्यार-मोहब्बत तक के पाठ हमें फिल्मों के जरिए पढाए जा चुके हैं. कहीं हीरो-हीरोइन लाइब्रेरी में रोमांस करते दिखते हैं, तो कभी कैंटीन की लड़ाई को फिल्मों में उतारा जाता है. टीचर और स्टूडेंट्स के भी रिश्ते पर कई फिल्में बन चुकी है. टीचर्स डे के मौके पर एक नजर डालते हैं उन एक्ट्रेसेस पर जिन्होंने पर्दे पर टीचर के किरदार को यादगार बनाया.


ये भी पढ़ें: Teacher's Day: जानिए क्यों मनाया जाता है टीचर्स डे, क्या है इस दिन की खासियत
 
sushmita sen

सुष्मिता सेन
ऑन स्क्रीन टीचर के किरदारों की बात हो तो सबसे पहले मिस यूनिवर्स रहीं एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का नाम याद आता है. शाहरुख खान स्टारर फिल्म मैं हूं न (2004) में सुष्मिता ने कैमिस्ट्री टीचर का किरदार निभाया. टीचर के तौर पर सुष्मिता इतनी ग्लैमरस लगी कि उनकी खूबसूरती पर शाहरुख सहित सभी दर्शक कायल हो गए. ये फिल्म उनके करियर की बेस्ट फिल्म साबित हुई. इसमें सुष्मिता द्वारा पहनी गई साड़ी तो उस वक्त फैशन स्टेटमेंट बन गई थी.
 
chitrangda sen

चित्रांगदा सिंह
अक्षय कुमार और जॉन अब्राहिम की फिल्म 'देसी ब्वॉयज' में एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह की एंट्री को भूल पाना मुश्किल है. फिल्म में उन्होंने एक सुपर हॉट मैक्रो इकोनोमिक्स प्रोफेसर का किरदार निभाया. फिल्म में चित्रांगदा का किरदार इतना ग्लैमरस था कि क्लासरूम में बैठे स्टूडेंट्स पढ़ाई पर नहीं केवल उनपर फोकस करते थे. ऐसे में अक्षय कुमार भी उनकी अदाओं के दीवाने हो गए. रील लाइफ की तरह रियल लाइफ में भी हमारे स्कूल या कॉलेज में एक न एक ऐसी टीचर जरूर होती हैं, जिनकी क्लास में स्टूडेंट्स (खासकर लड़कों) की अटेंडेंस फुल होती है.
 
kareena kapoor

करीना कपूर
टीचर्स की बात हो और करीना का जिक्र न हों ऐसा हो ही नहीं सकता. करीना कपूर ने कुर्बान (2009) में एक दिल्ली यूनिवर्सटी की प्रोफेसर का किरदार निभाया. ग्लैमरस न होकर उनका यह लुक काफी देसी था, जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया.

टिप्पणियां
ये भी पढ़ें: Teacher's Day 2017: सोशल मीडिया पर इन एसएमएस और कोट्स ने बना दिया दिन​
 
vidya balan
विद्या बालन
2011 में आई विद्या बालन की फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' भला कौन भूल सकता है. फिल्म में बोल्डनेस का तड़का लगाने वाली विद्या ऊ लाला.. गाने में एक सेक्सी टीचर के तौर पर दिखती हैं. 
 
rani mukerji

रानी मुखर्जी
2006 में रिलीज फिल्म 'कभी अलविदा न कहना' में रानी मुखर्जी ने एक प्राइमरी टीचर का किरदार निभाया. हालांकि, फिल्म में वे क्लासरूम से कहीं ज्यादा वक्त शाहरुख खान के साथ बिताती दिखीं, लेकिन दर्शकों ने उनके फैशन स्टेटमेंट को जरूर नोटिस और फॉलो किया था.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement