Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भाजपा की नकल हम नहीं करेंगे, उनकी गालियों पर हम जवाब नहीं देंगे : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने शुक्रवार को जनजातीय बहुल छोटा उदयपुर समेत मध्य गुजरात में चुनाव प्रचार किया जहां 14 दिसंबर को चुनाव है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा की नकल हम नहीं करेंगे, उनकी गालियों पर हम जवाब नहीं देंगे : राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, हम प्रधानमंत्री के पद का सम्मान करेंगे.
  2. कहा, मोदी जी कहते हैं कि भाजपा अगले सौ साल तक गुजरात में शासन करेगी.
  3. कहा, मोदी जी राफेल जेट सौदे के बारे में कुछ बात नहीं करेंगे.
तारापुर (गुजरात):

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी भाजपा नेताओं की नकल नहीं कर सकती जो उन्हें गालियां देते हैं. उन्होंने कहा कि वह उन मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे जो गुजरात के लोगों पर असर डालते हैं. गांधी ने कहा, ‘एक नेता ने मुझसे से कहा कि मणिशंकर अय्यर जी ने मोदी जी के बारे में जो कुछ कहा, गलत था. लेकिन मोदीजी और भाजपा के दूसरे लोग आपके बारे में जो गलत बातें कहते हैं, आपको गालियां देते हैं, आपके बारे में इंटरनेट पर (आपत्तिजनक बातें) कहते हैं, उसका क्या. मैंने उससे कहा कि उसका संबंध कांग्रेस से है, न कि भाजपा से. इसलिए हम वह नहीं करेंगे जो वे करते हैं, हमारा इतिहास है.’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने शुक्रवार को जनजातीय बहुल छोटा उदयपुर समेत मध्य गुजरात में चुनाव प्रचार किया जहां 14 दिसंबर को चुनाव है.

उन्होंने कहा, ‘हम प्रधानमंत्री के पद का सम्मान करेंगे, मुद्दों पर लड़ते रहेंगे, गुजरात के विकास की बात करेंगे और पूरे दिल से काम करेंगे.’ गांधी का बयान ऐसे वक्त आया है जब उनकी पार्टी अय्यर द्वारा मोदी को ‘नीच’ कहे जाने के बाद आलोचनाओं से घिर गई है.


यह भी पढ़ें :​ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कपिल सिब्बल से सवाल : बाबरी प्रकण में आप हैं किस तरफ, साफ करें

मोदी ने अपने चुनावी भाषणों में अय्यर के बयान की कई बार चर्चा की है. कांग्रेस ने अय्यर को निलंबित कर दिया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘मोदी जी भले ही आपका ध्यान बंटाएं, लेकिन बुधवार को मैंने अपने नेताओं से बात की और उन्होंने मुझे बताया कि राहुलजी, कांग्रेस गुजरात चुनाव जीतने जा रही है और इसे कोई रोकने नहीं जा रहा.’ घोषणापत्र जारी करने में सत्तारूढ़ दल द्वारा घोषणापत्र जारी करने में देरी करने पर प्रश्न खड़ा करते हुए गांधी ने मोदी पर उनके बयान को लेकर हमला किया कि भाजपा अगले 100 साल तक गुजरात में सत्ता में रहेगी. वैसे शुक्रवार शाम भाजपा ने दृष्टिपत्र जारी किया.

यह भी पढ़ें :​ निलंबन के बाद मणिशंकर अय्यर ने तोड़ी चुप्पी, बोले- गुजरात में कांग्रेस को नुकसान हुआ तो दंड भुगतने को तैयार

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जनजाति समुदायों, महिलाओं और युवकों और उनकी मांगों सहित समाज के विभिन्न धड़ों के साथ विचार-विमर्श कर घोषणापत्र लाई है . राहुल ने कहा, ‘मोदी जी कहते हैं कि भाजपा अगले सौ साल तक गुजरात में शासन करेगी. उनका अहंकार तो देखिए वह ढेर सारी चीजों - अफगानिस्तान, पाकिस्तान, चीन के बारे में बात करेंगे, और आपको पूरी दुनिया के टूर पर ले जायेंगे लेकिन गुजरात, उसके विकास और 22 साल में गुजरात में क्या हुआ, के बारे में वह एक शब्द तक नहीं कहेंगे.’ राहुल गांधी ने कहा, ‘मोदीजी (भाजपा अध्यक्ष) अमित शाह के बेटे जय शाह के भ्रष्टाचार या राफेल जेट सौदे के बारे में कुछ बात नहीं करेंगे. मोदीजी इस बारे में नहीं बताएंगे कि आपको कपास से कितना मिलता है. वह बस यह कहेंगे कि भाजपा 100 साल तक गुजरात में शासन करेगी.’

VIDEO : मणिशंकर पर मोर्चाबंदी​

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, ‘इसका क्या मतलब है. इसका मतलब है कि गुजरात के लोग जो कुछ कहें मोदी जी ने तय कर लिया है कि भाजपा 100 साल तक गुजरात में शासन करेगी.’ उन्होंने कहा कि मोदी यह चुनाव हारने जा रहे हैं क्योंकि उन्होंने 22 साल आपसे लिया और आपको कुछ नहीं दिया. जब कांग्रेस सरकार बनाएगी हम आपको आपका हक देने के लिए, आपकी मदद के लिए काम करेंगे. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने गुजरात में बिना समुचित मुआवजा दिए जनजातियों की 6.5 लाख एकड़ जमीन छीन ली.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... फिगर हगिंग गाउन में दीपिका पादुकोण ने मचाया धमाल, देखें शानदार Photos

Advertisement