Weight Loss Juice: करी पत्ते का रस पेट की चर्बी और Body Fat घटाने के लिए है कारगर उपाय, पता होना चाहिए सेवन का तरीका!

Curry Leaf Juice For Weight Loss: करी पत्ता को स्वाद के लिए कई तरह के खाने में भी इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन करी पत्ता जूस (Curry Leaf Juice) आपको एक फिट बॉडी पाने में मदद कर सकता है. इसे वजन घटाने के लिए डाइट (Weight Loss Diet) में शामिल किया जा सकता है. ये जूस शरीर को डिटॉक्स (Detox Body) कर बॉडी फैट को घटाने में कारगर हो सकता है.

Weight Loss Juice: करी पत्ते का रस पेट की चर्बी और Body Fat घटाने के लिए है कारगर उपाय, पता होना चाहिए सेवन का तरीका!

Curry Leaf Juice For Weight Loss: करी पत्ते का रस फैट कम करने के साथ बॉडी को करता है डिटॉक्स

खास बातें

  • वजन घटाने के लिए कारगर उपाय है करी पत्ता जूस.
  • पेट की चर्बी को घटाने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें करी पत्ता जूस.
  • यहां जानें बॉडी फैट घटाने के लिए कैसे करें करी पत्ता जूस का सेवन.

Effective Remedy To Reduce Belly Fat: करी पत्ता को स्वाद के लिए कई तरह के खाने में भी इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन करी पत्ता जूस (Curry Leaf Juice) आपको एक फिट बॉडी पाने में मदद कर सकता है. इसे वजन घटाने के लिए डाइट (Weight Loss Diet) में शामिल किया जा सकता है. इसके अतिरिक्त, करी पत्ता का रस ब्लड शुगर लेवल (Blood Sugar Level) को मैनेज करने में भी मदद कर सकता है. आप भी अपना वजन कम करने के लिए करी पत्ता जूस (Curry Leaf Juice To Lose Weight) में कुछ पालक, अजवाइन, धनिया या पुदीना को मिला सकते हैं. इससे न सिर्फ यह स्वादिष्ट होगा बल्कि बॉडी फैट घटाने (Reduce Body Fat) के लिए और भी कारगर हो सकता है. वजन घटाना जटिल काम नहीं है. अगर आप एक अनुशासित जीवन शैली का पालन करते हैं जैसे नियमित रूप से व्यायाम करते हैं और स्वस्थ भोजन करते हैं, तो आप कुछ ही समय में अपना वजन घटा सकते हैं.

यहां आपके लिए वजन घटाने का सरल उपाय (Easy Remedy To Lose Weight) है. अपनी डाइट में कडी पत्ता का जूस (Curry Leaf Juice) शामिल करें. ये पत्ते पोषक तत्वों से भरे होते हैं जो आपकी इम्यूनिटी (Immunity) को मजबूत कर सकते हैं. इसके साथ ही शरीर को डिटॉक्स (Detox Body) कर यह आपके बॉडी फैट को घटाने में कारगर हो सकते हैं. वजन घटाने के तरीके (Ways To Lose Weight) कई हैं लेकिन यह कारगर तरीका आपको जल्दी अच्छे रिजल्ट दे सकता है.

वजन घटाने के लिए ऐसे बनाएं करी पत्ता जूस | How To Make Curry Leaf Juice For Weight Loss

लगभग 10 पत्ते लें और उन्हें एक ब्लेंडर में एक गिलास पानी के साथ डालें. हरा रस कुछ ही समय में तैयार हो जाएगा. याद रखें कि आप इसमें धनिया पत्ती या पुदीना भी मिला सकते हैं, क्योंकि ग्रीन जूस हमेशा क्षारीय होते हैं. एक बार जूस तैयार हो जाने के बाद, अपनी आंत को हेल्दी रखने के लिए इसे रोजाना सुबह पिएं. यह आपके शरीर को महत्वपूर्ण विटामिन की एक अच्छी खुराक भी देगा. जब आप इसका रोजाना सेवन करते हैं, तो आप ध्यान देंगे कि यह आपके पेट की चर्बी को बर्न करना शुरू कर रहा है.

6sprhv28Curry Leaf Juice For Weight Loss: करी पत्ता जूस पेट की चर्बी को घटाने के लिए कारगर माना जाता है

जब लोग इसे रस के रूप में पेश करते हैं, तो कुछ लोगों के लिए इसका उपभोग करना आसान होता है. खासतौर पर अचार खाने वालों के लिए यह बेहद मददगार हो सकता है. ज्यादातर लोग अपने भोजन में करी पत्तों का आनंद लेते हैं, लेकिन वास्तविक पत्ते नहीं खाते हैं. हालांकि, जूस के मामले में, उन्हें पूरी चीज को कम करना होगा. यह उनके सिस्टम में कुछ महत्वपूर्ण स्वस्थ घटकों को लोड कर सकता है.

करी पत्ते का रस करेगा बॉडी को डिटॉक्स | Juice Of Curry Leaves Will Detox The Body

जो हरे और पत्तेदार है साग हैं, आपके सिस्टम को डिटॉक्स करने के लिए फायदेमंद हो सकते हैं. जब शरीर अवांछित यानि गंदगी से भर जाता है तो गंदगी को बाहर निकालने के लिए इस जूस का सेवन किया जा सकता है. करी पत्ते का रस बॉडी को डिटॉक्स कर शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी को बहाने में मददगार हो सकता है. यह स्वाभाविक रूप से वजन कम करने में भी असरदार है.

इसके अलावा, कडी पत्ता का रस ब्लड शुगर लेवल को मैनेज करने के लिए फायदेमंद हो सकता है. आप भी फिट और हेल्दी रहने के लिए इस जूस को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

Newsbeep

हालांकि, किसी भी आहार परिवर्तन को शामिल करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.