NDTV Khabar

अवेंजर्स के लिए बनाई जाती है अलग दुनिया, ऐसे की जाती है शूटिंग... देखें वीडियो

'अवेंजर्स इनफिनिटी वॉर' ने रिलीज होने के सिर्फ 4 दिन के भीतर 119 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई करने वाली इस फिल्म ने बॉलीवुड की फिल्मों को हक्का-बक्का कर डाला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अवेंजर्स के लिए बनाई जाती है अलग दुनिया, ऐसे की जाती है शूटिंग... देखें वीडियो

एवेंजर्स की शूटिंग की एक सीन

खास बातें

  1. कैसे होती है एवेंजर्स की शूटिंग
  2. मार्वल स्टूडियो में डाला वीडियो
  3. फिल्म और असल में बेहद फर्क
नई दिल्ली: 'अवेंजर्स इनफिनिटी वॉर' ने दुनिया भर के अलावा इंडिया में काफी तहलका मचाते हुए दिख रही है. रिलीज होने के सिर्फ 4 दिन के भीतर 119 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई करने वाली इस फिल्म ने बॉलीवुड की फिल्मों को हक्का-बक्का कर डाला है. हॉलीवुड फिल्म का ऐसा क्रेज देश में शायद ही कभी देखने को मिला होगा. 'अवेंजर्स इनफिनिटी वॉर' फिल्म देखने के बाद लगता है कि आखिर ऐसे कैसे शूटिंग कहां की जाती होगी. जबरदस्त मारधाड़ और सिर्फ पृथ्वी ही नहीं बल्कि अन्य ग्रहों को दिखलाने वाली इस फिल्म को देखने के बाद सभी के मन में यही सवाल उठता है कि आखिर ऐसी शूटिंग कहां और कितने बड़े एरिए में की जाती है.

'Avengers: Infinity War' Box Office Collection Day 4: हॉलीवुड के Superheroes का कोहराम, चार दिन में 100 करोड़ के पार

आइए हम आपको दिखाते हैं कि ऐसी शूटिंग के लिए फिल्म के डायरेक्टर जो रूसो की किस तरह की सोच होती है जो एक पर्दे पर आसानी से दिखला देते हैं. फिल्म की शूटिंग के लिए एक पूरा सेट बनाया जाता है जहां चारों तरफ ग्रीन पर्दे से घिरे होते हैं. इस ग्रीन पर्दों पर ग्राफिक्स का कमाल होता है और सिर्फ एक या 2 सेट पर ज्यादातर ग्राफिक्स वाले सीन को शूट कर लिया जाता है.

अवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में स्टार वॉर्स के हीरोज भी हैं जिन्हें उड़ता हुए दिखाया गया है, जिसे असल में कैसे शूट किया गया है इसका वीडियो फिल्म को बनाने वाली मार्वल स्टूडियो ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया है.

देखें वीडियो-


Avengers में इन दो स्टार्स के साथ दिखेंगी कैटरीना कैफ, शुरू की तैयारी; देखें Video

टिप्पणियां
इसमें डॉक्टर स्ट्रेंज और टोनी स्टार्क यानी आयरन मैन के तैयार होते हुए दिखलाया गया है. इस वीडियो को देखने के बाद आपको यह जरूर अहसास हो जाएगा कि फिल्म और असल में देखने पर कितना अंतर होता है. फिल्म की शूटिंग करने और उसे तैयार करने में काफी वक्त लगता है. फिलहाल इस फिल्म में दुनिया भर के अरबों लोगों को काफी अट्रैक्ट किया है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement