NDTV Khabar

हरियाणा हिंसा : केंद्र-राज्य सरकार को हाईकोर्ट की कड़ी फटकार, मरने वालों की संख्या 36 हुई, सिरसा में कर्फ्यू में दी ढील

हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को भी डांटते हुए प्रधानमंत्री के बारे में कहा, 'वह देश के प्रधानमंत्री हैं, न कि बीजेपी के.' 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा हिंसा : केंद्र-राज्य सरकार को हाईकोर्ट की कड़ी फटकार, मरने वालों की संख्या 36 हुई, सिरसा में कर्फ्यू में दी ढील

हरियाणा में हिंसा से मरने वालों की संख्या 36 पहुंची

खास बातें

  1. हरियाणा हिंसा में मरने वालों की संख्या 36 हुई
  2. पंचकूला के डीसीपी को किया गया सस्पेंड
  3. उप महाधिवक्ता हुए बर्खास्त
नई दिल्ली: गुरमीत राम रहीम के रेप के मामले में दोषी पाए जाने के बाद भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या 36 हो गई है. जिसमें 30 पंचकूला में और 6 लोग सिरसा में मारे गए हैं. वहीं शनिवार को हुई सुनवाई में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को कड़ी फटकार लगाई. हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को भी डांटते हुए प्रधानमंत्री के बारे में कहा, 'वह देश के प्रधानमंत्री हैं, न कि बीजेपी के.' 

हाईकोर्ट ने मांगी पुलिस से फोन कॉल की डिटेल
पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस से फोन कॉल की डिटेल  मांगी है ताकि पता लग सके क्या इस हिंसा के पीछे डेरा सच्चा सौदा का हाथ है. अदालत ने साफ आदेश दिया है कि पुलिस इस रिपोर्ट को सील बंद लिफाफे में पेश करे.

हरियाणा सरकार के उप महाधिवक्ता बर्खास्त
राज्य के उप महाधिवक्ता  गुरदास सलवारा को बर्खास्त कर दिया गया है. एक वीडियो में पाया गया है कि पंचकूला कोर्ट का फैसला आने के बाद वह गुरमीत राम रहीम के साथ उनका सूटकेस उठाकर चल रहे थे. उनको बर्खास्त करने की सिफारिश महाधिवक्ता बलदेव राज महाजन ने की थी.

रोहतक में पुख्ता तैयारी
गुरमीत राम रहीम रोहतक की सोनरिया जेल में बंद हैं. सोमवार को उनको सजा सुनाई जाएगी. इस बार किसी भी हालात से निपटने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं और इसके साथ ही सेना की 18 टुकड़ियां बुलाई गई हैं.

सिरसा में कर्फ्यू में ढील
डेरा सच्चा प्रमुख गढ़ सिरसा में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य नजर आ रहे हैं. प्रशासन के फैसले के मुताबिक आज सुबह 6 बजे से कर्फ्यू में ढील दे दी गई है. यह छूट सुबह 11 बजे तक रहेगी.

डीसीपी को किया गया सस्पेंड
हरियाणा सरकार ने शनिवार को पंचकूला के उप पुलिस आयुक्त (डीसीपी) को सस्पेंड कर दिया. उन पर आरोप है उनके एक त्रुटिपूर्ण आदेश के चलते जिले में भीड़ जमा हुई. इसके साथ ही मुख्य सचिव डीएस धेसी ने कहा कि डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के साथ ही उसकी 'जेड प्लस' सुरक्षा हटा ली गई.

टिप्पणियां
वीडियो : सिरसा में डेरा समर्थक गिरफ्तार, हथियार भी बरामद


कांग्रेस ने खट्टर सरकार को कहा 'निकम्मी'
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी  ने हरियाणा में हुई हिंसा को खट्टर सरकार की नाकामी बताया और कहा कि यह सरकार निकम्मी है इसे तुरंत बर्खास्त कर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement