NDTV Khabar

करोड़पतियों से भरी पड़ी है छत्तीसगढ़ की पूरी कैबिनेट, सबसे अमीर मंत्री की संपत्ति 500 करोड़ से भी ज्यादा

छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी कैबिनेट के सभी 12 मंत्री करोड़पति हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करोड़पतियों से भरी पड़ी है छत्तीसगढ़ की पूरी कैबिनेट, सबसे अमीर मंत्री की संपत्ति 500 करोड़ से भी ज्यादा

भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सभी के सभी मंत्री करोड़पति
  2. सबसे अमीर मंत्री टी एस सिंह देव
  3. औसत संपत्ति 47.13 करोड़ रुपये- ADR
नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी कैबिनेट के सभी 12 मंत्री करोड़पति हैं, जबकि दो मंत्रियों ने धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप सहित आपराधिक मामलों का सामना किया है. चुनाव निगरानी संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) द्वारा गुरुवार को जारी किए गए एक विश्लेषण के मुताबिक, सभी कैबिनेट मंत्री करोड़पति हैं, जिनकी औसत संपत्ति 47.13 करोड़ दर्ज किया गया है. 

छत्तीसगढ़: बघेल की टीम में बगावत के सुर! विधायक बोले- मंत्रियों की लिस्ट में नहीं है मेरा नाम, उम्मीद है न्याय मिलेगा

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी की 2013 वाली सरकार में कैबिनेट मंत्रियों की औसत संपत्ति 3.04 करोड़ रुपये थी. सिंह की कैबिनेट के 12 मंत्रियों में से 11 करोड़पति थे. जबकि 2008 कैबिनेट की औसत संपत्ति 0.81 करोड़ रुपये थी और 13 मंत्रियों में से केवल चार ने अपनी संपत्ति एक करोड़ से अधिक होने की घोषणा की थी. 


छत्तीसगढ़: कभी सेक्स सीडी कांड में जेल जा चुके पत्रकार विनोद वर्मा मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार बने

सबसे अमीर मंत्री हैं टी.एस. सिंह देव, जिनकी संपत्ति 500 करोड़ से अधिक है, जिसके बाद मुख्यमंत्री बघेल का नंबर है, जिनके पास 23 करोड़ से अधिक की संपत्ति है.  बात करें आपराधिक पृष्ठभूमि की तो कोरबा के विधायक जयसिंह अग्रवाल और बघेल ने आपराधिक मामलों का सामना किया है, जिसमें जालसाजी, धोखाधड़ी और दंगा भड़काने का आरोप शामिल है. 

छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल ने कहा, लोकसभा चुनाव में हम सारी सीटें जीतेंगे

टिप्पणियां

2008 और 2013 की तरह वर्तमान में भी एकमात्र महिला मंत्री है. बघेल ने 17 दिसंबर को राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, उन्होंने मंगलवार को नौ नए मंत्रियों को जगह देकर कैबिनेट में विस्तार किया था. मौजूदा कैबिनेट की संख्या 12 हो गई है. (इनपुट IANS)

Video: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल बोले- गोली के बदले गोली की नीति बदलेगी सरकार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement