NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति जवाबदेही का बोध कराने के लिए बीजेपी देश भर में चलाएगी अभियान

भारतीय जनता पार्टी एक सितंबर से 30 सितंबर तक देश भर में जनसंपर्क अभियान और जनजागरण अभियान चलाएगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति जवाबदेही का बोध कराने के लिए बीजेपी देश भर में चलाएगी अभियान

केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. केंद्र के निर्णय की संपूर्ण जानकारी देश की जनता को दी जाएगी
  2. देश के 35 बड़े स्थानों और 370 छोटे स्थानों पर होंगे कार्यक्रम
  3. मंत्री और पार्टी पदाधिकारी कार्यक्रमों में शामिल होंगे
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के अधिकांश प्रावधान हटने के बाद बीजेपी एक सितंबर से 30 सितंबर तक जनसंपर्क अभियान और जनजागरण अभियान चलाएगी. जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाने के निर्णय की संपूर्ण जानकारी देश की जनता को देने और वहां की जनता के प्रति लोगों में उत्तरदायित्व का बोध कराने के लिए सभी छोटे-बड़े शहरों में जनजागृति के लिए अभियान चलेगा. इसके तहत बीजेपी के मंत्री और पार्टी पदाधिकारी जनता से संपर्क करेंगे. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत ने आज यह जानकारी दी.

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान ने आज आर्टिकल 370 को लेकर कहा कि संविधान सभा ने सीमित समय के लिए व्यवस्था दी थी, यह अस्थाई थी. इसके बनते ही बहस शुरू हो गई थी कि कब जाएगा?  बीजेपी के सभी कार्यकर्ता कई पीढ़ियों से आग्रह करते आए कि 370  देश के लिए उचित नहीं है, एकता के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि इसी महीने के प्रारंभ में इतिहास बनाया गया. उन्होंने कहा कि भारत सरकार की 85 योजनाएं जम्मू-कश्मीर में लागू हो जाएंगी.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि फोटो छपा है, कश्मीर सचिवालय में तिरंगा फहराया गया है. सत्तर साल में ऐसा समय आया जब देश एक साथ आया. राजनीतिक मतभेद कम हुए हैं. बीजेपी ने सोचा है कि इस भावना को प्रबुद्ध लोगों तक पहुंचाया जाए. उन्होंने कहा कि एक कार्यक्रम दो हिस्सों में होगा. एक सितंबर से तीस सितंबर तक जनसंपर्क अभियान और जनजागरण अभियान चलेगा.


मायावती ने कहा- बाबा साहेब अंबेडकर जम्मू-कश्मीर में अलग से धारा 370 के पक्ष में नहीं थे

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि देश की तीन पीढ़ियों में एक टीस थी कि 'एक देश एक विधान' कब होगा, यह पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछल सत्र में पूरा हुआ. इससे आतंकवाद के खात्मे का रास्ता तैयार होगा. सभी समुदायों को वास्तविक अर्थ में एकीकृत भारत में रहने का मौका मिलेगा.

श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजे जाने के बाद बोले राहुल गांधी- जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य नहीं...

उन्होंने बताया कि संसद के बनाए सभी कानून जम्मू-कश्मीर में लागू होंगे. अब परिसीमन किया जाएगा और उसके हिसाब से चुनाव होंगे. आर्टिकल 370 के कारण वहां की जनता ने बहुत कुछ सहा है. इस निर्णय की संपूर्ण जानकारी देश की जनता को बताने और वहां की जनता के प्रति उत्तरदायित्व का बोध हो, इसके लिए सभी छोटे-बड़े शहरों में जनजागरण होगा. 35 बड़े स्थानों और 370 छोटे-बड़े स्थानों पर कैबिनेट मंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री, पदाधिकारी जनता के बीच जाएंगे. प्रदेश इकाइयां भी काम कर रही हैं.

VIDEO : भारत का अभिन्न अंग बना जम्मू-कश्मीर

टिप्पणियां



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement