केंद्रीय मंत्री ने कपिल सिब्बल से पूछा- EVM का सबूत खोजने जैसे लंदन गए थे, क्या बालाकोट भी जांच करने जाएंगे?

'ऑपरेशन बालाकोट'(Balakot Air Strike) में आतंकियों के मारे जाने के बारे में कांग्रेस सहित विपक्ष सबूत मांग रहा है.इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल(Kapil Sibal) के ट्वीट का केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore) ने जवाब दिया है.

केंद्रीय मंत्री ने कपिल सिब्बल से पूछा- EVM का सबूत खोजने जैसे लंदन गए थे, क्या बालाकोट भी जांच करने जाएंगे?

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) स्थित आतंकी अड्डों पर इंडियन एयर फोर्स के हवाई हमले(Air Strike)में कितने आतंकी मारे गए? इसको लेकर विपक्ष मोदी सरकार से सुबूत मांग रहा है. प्रेस कांफ्रेंस के साथ सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस नेता कार्रवाई में पाकिस्तान और आतंकियों को हुए नुकसान का सुबूत के साथ ब्यौरा मांग रहे हैं. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इंटरनेशनल मीडिया के हवाले से दावा किया कि भारत की एयर स्ट्राइक से आतंकियों को नुकसान नहीं हुआ है. साथ ही उन्होंने संकेत किया कि पीएम मोदी इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं. कपिल सिब्बल(Kapil Sibal) ने ट्वीट कर कहा- मोदी जी! क्या, इंटरनेशनल मीडिया... न्यूयॉर्क टाइम्स, वाशिंगटन पोस्ट, डेली टेलीग्राफ, द गार्जियन, रायटर्स ने बालाकोट में आतंकियों को किसी तरह का नुकसान न होने का सुबूत दिया है? आप, आतंक का राजनीतिकरण करने के लिए दोषी हैं?

यह भी पढ़ें- क्या एयर स्ट्राइक के बाद बैकफुट पर आ गई है कांग्रेस?

कपिल सिब्बल के इस ट्वीट का मंगलवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर (Rajyavardhan Singh Rathore) ने जवाब दिया. उन्होंने लिखा-क्या आप, खुद की इंटेलीजेंस एजेंसियों से कहीं ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर भरोसा करते हैं? आपको खुशी होती है जब मीडिया स्ट्राइक में किसी तरह का नुकसान न होने की बात कहता है.....और सर, हमारे लिए आप ईवीएम के खिलाफ सुबूत खोजने लंदन गए थे,क्या आप बालाकोट भी जांच के लिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- 'न गुस्सा है, न डर': BJP के खिलाफ लिखने पर घुटनों के बल माफी मांगने वाले प्रोफेसर ने कहा

दिग्विजय बोले- झूठा कौन?
 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh)ने भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक (IAF Stirke) में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर पीएम मोदी और भाजपा (BJP)पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi)से कहा कि आप, आपके वरिष्ठ नेता और आपकी पार्टी सेना की सफलता को जिस प्रकार से केवल अपनी सफलता साबित कर चुनावी मुद्दा बनाने का प्रयास कर रहे हैं, वह हमारे देश के सुरक्षा कर्मियों की बहादुरी और समर्पण का अपमान है. दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किए.

उन्होंने मारे गए आतंकियों की संख्या पर ट्वीट में लिखा है, 'प्रधानमंत्री जी, आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं 300 आतंकवादी मारे गये, भाजपा अध्यक्ष कहते हैं 250 मारे हैं, योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 मारे गये और आपके मंत्री एसएस अहलूवालिया कहते एक भी नहीं मरा. और आप इस विषय में मौन हैं. देश जानना चाहता है कि इसमें झूठा कौन है?'

वीडियो- पूर्व रॉ चीफ एएस दुल्‍लत ने कहा, 'राष्ट्रीय सुरक्षा पर राजनीति न हो'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com