नेतृत्व संकट के बीच अगले हफ्ते CWC की बैठक, राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने की उठी मांग

कांग्रेस अपनी सारी बैठकें ‘जूम’ के माध्यम से कर रही थी, लेकिन इसके बारे में डाटा की निजता से जुड़ी चिंताएं सामने आने के बाद पार्टी ने इस प्लेटफार्म को बदलने का निर्णय लिया. 

नेतृत्व संकट के बीच अगले हफ्ते CWC की बैठक, राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने की उठी मांग

अगले हफ्ते होगी कांग्रेस कार्य समिति की बैठक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रही चर्चा के बीच अगले सप्ताह पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक प्रस्तावित है. सूत्रों के मुताबिक, यह बैठक डिजिटल माध्यम से होगी और अगले एक-दो दिन में तिथि निर्धारित कर दी जाएगी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस बैठक से पहले शनिवार को पार्टी नेताओं की एक बैठक डिजिटल प्लेटफार्म ‘वेबएक्स' के माध्यम से होगी. जिसमें यह प्रयास होगा कि इस नए मंच के बारे में नेता अच्छी तरह अवगत हो जाएं. आगे के संवाद भी इसी के माध्यम से होंगे. 

इससे पहले, कांग्रेस अपनी सारी बैठकें ‘जूम' के माध्यम से कर रही थी, लेकिन इसके बारे में डाटा की निजता से जुड़ी चिंताएं सामने आने के बाद पार्टी ने इस प्लेटफार्म को बदलने का निर्णय लिया. 

सीडब्ल्यूसी की बैठक उस वक्त हो रही है जब अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) एक साल की अवधि पूरा कर चुकी हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे के बाद उन्हें अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. 

Newsbeep

इस बीच, कांग्रेस के कई नेता खुलकर यह मांग कर चुके हैं कि एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी जाए. पिछले दिनों कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि कांग्रेस के 100 फीसदी कार्यकर्ताओं की यह भावना है कि राहुल गांधी फिर से पार्टी का नेतृत्व करें. 

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)