NDTV Khabar

मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौर में शाह-भागवत की अहम मुलाकात, आरएसएस की बैठक में आज योगी भी पहुंचेंगे

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की गतिविधियों के बीच आरएसएस की समन्वय बैठक में अमित शाह की मोहन भागवत से मुलाकात महत्वपूर्ण

59 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौर में शाह-भागवत की अहम मुलाकात, आरएसएस की बैठक में आज योगी भी पहुंचेंगे

मथुरा में चल रही आरएसएस की समन्वय बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की.

खास बातें

  1. मथुरा के वृंदावन में शुक्रवार को शुरू हुई संघ की समन्वय बैठक
  2. शाह संघ प्रमुख को दे सकते हैं मंत्रिमंडल विस्तार की विस्तृत जानकारी
  3. योगी के साथ दोनों उप मुख्यमंत्री भी करेंगे बैठक में शिरकत
नई दिल्ली: दिल्ली में केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर गतिविधियां तेजी से चल रही हैं और राजधानी के समीप ही स्थित मथुरा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की समन्वय बैठक शुक्रवार को शुरू हो गई. केंद्र के कई मंत्रियों के इस्तीफे हो चुके हैं और इसी घटनाक्रम के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह संघ की बैठक में शिरकत करने पहुंच गए. कल देर रात में शाह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात भी की. इस मुलाकात को केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल से जोड़कर देखा जा रहा है. शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मथुरा पहुंच रहे हैं.  

सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को मथुरा के वृन्दावन स्थित केशव धाम में चल रही आरएसएस की समन्वय बैठक में शिरकत करेंगे. उनके साथ दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा भी इस बैठक में शामिल होंगे. गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी बैठक में शामिल होंगे. योगी आदित्यनाथ आरएसएस की समन्वय बैठक में दो घंटे तक रहेंगे.

यह भी पढ़ें : मोदी कैबिनेट में फेरबदल : 9 मंत्रियों की छुट्टी संभव, आखिर क्या हो सकते हैं कारण?

शुक्रवार को अमित शाह और बीजेपी के संगठन महामंत्री रामलाल ने भी इस बैठक में शिरकत की थी. बैठक में पाकिस्तान और चीन को आर्थिक रूप से कमजोर करने पर चर्चा हुई. समन्वय बैठक में संघ ने जीएसटी और नोटबंदी पर सरकार का समर्थन किया. हालांकि, संघ ने माना कि जीएसटी से छोटे व्यापारियों को नुकसान हुआ है. इसके अलावा समन्वय बैठक में 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई.

VIDEO : केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार कल

सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को अमित शाह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच केशवधाम में करीब आधे घंटे तक गहन मंत्रणा हुई. केंद्रीय मंत्रिमंडल से कई मंत्रियों के इस्तीफे के घटनाक्रम के बाद अमित शाह का समन्वय बैठक में हिस्सा लेना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह संघ प्रमुख को मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में जानकारी देंगे. संघ सूत्रों के अनुसार रात करीब 10 बजे भोजन के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने के लिए उनके कक्ष में पहुंचे थे.
( इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement