NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- हमने सरदार पटेल का सपना पूरा किया 

अमित शाह ने आगे कहा कि हमनें तो सिर्फ अपने देश के पहले गृहमंत्री की उस इच्छा को पूरा किया है जिसे वह हमेशा से करना चाहते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- हमने सरदार पटेल का सपना पूरा किया 

अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को लेकर दिया बयान

खास बातें

  1. अमित शाह ने अनुच्छेद 370 पर दिया बयान
  2. हैदराबाद में बोल रहे थे अमित शाह
  3. आईपीएस अधिकारियों को भी दी शुभकामनाएं
नई दिल्ली:

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमनें देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के सपने को पूरा किया है. वह चाहते थे कि अन्य राज्यों की तरह ही जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बने. अमित शाह हैदराबाद में आईपीएस के पासिंग आउट परेड के दौरान बोल रहे थे. आईपीएस अधिकारियों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने आगे कहा कि हमनें तो सिर्फ अपने देश के पहले गृहमंत्री की उस इच्छा को पूरा किया है जिसे वह हमेशा से करना चाहते थे. उन्होंने कहा कि मैं पासिंग आउट परेड के मौके पर चुने गए नए आईपीएस अधिकारी के परिवार वालों का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. जिनके सपोर्ट के बिना शायद देश को इतने होनहार अधिकारी नहीं मिलते. 

सुपरस्टार रजनीकांत ने मोदी-शाह की जोड़ी को कृष्ण-अर्जुन जैसा बताया, जानें पूरा मामला


इस मौके पर अमित शाह ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि काम करते हुए आपके सामने कई तरह की चुनौतियां आएंगी. इन चुनौतियों को लेकर आपके दिमाग संदेह भी हो सकता है. हो सकता है कि कई बार आपको ऐसे आदेश मिले जो संविधान के अनुरूप न हों लेकिन मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि ऐसे आदेश के बाद भी आप संविधान के तहत ही काम करें. 

रजनीकांत ने मोदी-शाह को बताया 'कृष्ण-अर्जुन', तो ओवैसी बोले- देश में एक और 'महाभारत' चाहते हैं क्या...?

गौरतलब है कि इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 हबटाए जाने को लेकर कहा था कि उन्हें इस बात पर कोई कन्फ्यूजन नहीं था कि अनुच्छेद 370 हटाने का क्या नतीजा होगा. एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाने से कश्मीर में आतंकवाद का खात्मा होगा. गृह मंत्री कहा था कि संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को मिल रहे विशेष दर्जे को हटाने से क्षेत्र में आतंकवाद का खात्मा होगा और वह विकास के मार्ग पर अग्रसर होगा. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब के विमोचन के मौके पर अमित शाह ने कहा था कि उनका दृढ़ता से यह मानना था कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया जाना चाहिए, क्योंकि इससे देश को कोई फायदा नहीं था. उन्होंने कहा था कि मैं दृढ़ था कि अनुच्छेद 370 हटाया जाना चाहिए. अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में आतंकवाद खत्म होगा और वह विकास के पथ पर अग्रसर होगा.

अनुच्छेद 370 तो हट गया, अब मोदी सरकार का अगला कदम क्या होगा...?

दूसरी ओर शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले घाटी और पूरे कश्मीर में धारा 144 में ढील दी गई थी, लेकिन एक बार फिर श्रीनगर में फिर से एक जगह भीड़ इकट्ठा होने पर रोक लगा दिया गया था. सूत्रों ने बताया था कि पुलिस इलाके में घूम-घूमकर लोगों को घर में रहने की हिदायत दे रही है. जो दुकानें खुली हैं उन दुकानदारों से भी पुलिसवाले दुकान बंद करने की अपील कर रहे हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर में स्थिति शांतिपूर्ण है और राज्य में कहीं से कोई हिंसा नहीं हुई थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से कहा गया था कि पिछले 6 दिनों से किसी भी इलाके में गोली नहीं चली है. 

टिप्पणियां

रजनीकांत ने की तारीफ
मशहूर फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा की और नरेंद्र मोदी-शाह की जोड़ी को 'कृष्ण और अर्जुन' जैसा बताया था. रजनीकांत ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब के विमोचन के मौके पर यहां कहा था कि मिशन कश्मीर के लिए अमित शाह को मेरी ओर से हार्दिक बधाई. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह भगवान कृष्ण और अर्जुन की तरह हैं. अभिनेता ने कहा था कि हालांकि हमें मालूम नहीं है कि कृष्ण कौन है और अर्जुन कौन है. उन्होंने कहा था कि वह अपना राजनीतिक दल बनाएंगे और तमिलनाडु में 2021 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. 

भारत और कश्मीर के बीच दीवार बना हुआ था आर्टिकल 370: अमित शाह​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement