जगन मोहन रेड्डी इकलौते मुख्यमंत्री, जिनके पास होंगे 5 डिप्टी सीएम, वाईएसआर कांग्रेस के इस फार्मूले के पीछे ये है वजह

आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनावों में एतिहासिक जीत दर्ज करने वाले जगन मोहन रेड्डी ने सत्ता में बिल्कुल अनोखा फार्मूला पेश किया है.

खास बातें

  • जगन मोहन रेड्डी सरकार में होंगे 5 डिप्टी सीएम
  • सभी वर्गों और जातियों के संतुलन के लिए बनाया फार्मूला
  • शनिवार को जगन कैबिनेट के मंत्री लेंगे शपथ
अमरावती:

आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनावों में एतिहासिक जीत दर्ज करने वाले जगन मोहन रेड्डी ने सत्ता में बिल्कुल अनोखा फार्मूला पेश किया है. वाईएसआर कांग्रेस की कैबिनेट में 5 डिप्टी सीएम होंगे. भारत के सियासी इतिहास में संभवत: ऐसा पहली बार ही होगा जब कि सरकार में 5 उपमुख्यमंत्री होंगे.जगन मोहन रेड्डी की कैबिनेट में 25 सदस्य होंगे जिनमें 5 उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे. नए मंत्री शनिवार को शपथ लेंगे. जगन मोहन ने 5 डिप्टी सीएम का फार्मूला राज्य में सभी वर्गों और जातियों संतुलन के लिए किया है. इन पांचों में एक अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय से होगा. 

यूपी में धूल भरी आंधी चलने और बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत, 21 घायल

एक लंबे संघर्ष के बाद सत्ता पर काबिज हुए जगन मोहन रेड्डी ने अपने कैबिनेट में कमजोर वर्ग को तरजीह दी जाएगी. उन्होंने कहा कि मिड टर्म में सरकार के काम काज को देखने के बाद इसकी समीक्षा की जाएगी और जरूरत पड़ने पर इसमें बदलाव भी किए जाएंगे. 

Video : सम्मान में कुर्सी से नहीं उठा तो पूर्व मंत्री के भाई ने कॉलर पकड़कर पीटा

बता दें कि पूर्व चंद्रबाबू नायडू सरकार में दो उपमुख्यमंत्री शामिल थे. बता दें कि वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार (30 मई) को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने अपने कार्यालय में पहले दिन वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने का आदेश दिया था. जगन की पार्टी ने चुनाव के दौरान यह वादा किया था. राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने विजयवाड़ा में आईजीएमसी स्टेडियम में जगन (46) को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. जगन की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए विधानसभा चुनावों में कुल 175 में से 151 सीटों पर जीत हासिल की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: जगन की जीत की कहानी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)