NDTV Khabar

पाक की नापाक कोशिश: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तान का एक और ड्रोन, अलर्ट पर BSF

कश्मीर के मुद्दे पर चौतरफा मात मिलने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक की नापाक कोशिश: भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तान का एक और ड्रोन, अलर्ट पर BSF

भारतीय सीमा में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

कश्मीर के मुद्दे पर चौतरफा मात मिलने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं. घुसपैठ की कोशिशों को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हुआ है. पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में एक बार फिर ड्रोन भेजे जाने की कोशिश हुई है. पंजाब के फिरोजपुर जिले में हुसैनवाला बॉर्डर पर BSF के जवानों ने एक और पाकिस्तानी ड्रोन उड़ते हुए देखा गया.

Pakistan की साजिश उजागर, पंजाब पुलिस ने अटारी बॉर्डर के पास से एक और ड्रोन बरामद किया

बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ चार बार ड्रोन देखा और उनमें से एक बार तो वह ड्रोन करीब एक किलोमीटर अंदर तक भारतीय क्षेत्र में उड़ता हुआ देखा गया. हालांकि यह ड्रोन तुरंत ही वहां से ओझल भी हो गया. सूत्रों ने बताया कि सैनिकों को कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है. वही सीमा की सुरक्षा में लगे जवानों ने सीमा क्षेत्र में रहनेवाले लोगों को भी ड्रोन के बारे में जानकारी दी है और कहा है कि अगर वह जीरो लाइन पर कुछ भी असामान्य देखते हैं तो उसकी सूचना जवानों को दें.


पाकिस्तानी ड्रोन से पंजाब में हथियार गिराए जाने के बाद सुरक्षित सीमाओं के BSF के दावे पर उठे सवाल
 
बता दें कि पंजाब पुलिस पिछले एक महीने के दौरान भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बरामद किए गए दो ड्रोनों से सीमा पार से भारत में तस्करी कर लाई गई हथियारों की खेपों की पहले ही विस्तृत जांच शुरू कर चुकी है. एक पुलिस प्रवक्ता ने 27 सितंबर को कहा था कि पुलिस पाकिस्तान से भेजे गए इन ड्रोनों को भेजने में शामिल आतंकी समूहों के बारे में पता लगाने के लिए जांच-पड़ताल कर रही है. प्रवक्ता ने बताया था कि पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में दो ड्रोन बरामद किए गए हैं.

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस : अपने सैनिकों को पहचानने वाले ड्रोन मधुमक्खियों की तरह दुश्मन पर टूट पड़ेंगे!

टिप्पणियां

अब तक की जांच से पता चला है कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द करने के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह अगस्त से ही भारत में हथियारों की तस्करी करने में लगे हुए हैं. इस काम में पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूहों के साथ ही वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई व खालिस्तान आतंकी समूह का भी हाथ बताया जा रहा है.

VIDEO: पाकिस्तान से हथियारों के जखीरे की ड्रोन के जरिये डिलीवरी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement