NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर को लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा- कुछ लोग माहौल बिगाड़ने के लिए पर्दे के पीछे से...

बिपिन रावत ने कहा कि हमारे पास इंटेलिजेंस इनपुट है कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बड़ी संख्या में आतंकवादी घुसपैठ करने की तैयारी में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर को लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा- कुछ लोग माहौल बिगाड़ने के लिए पर्दे के पीछे से...

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर को लेकर दिया बयान

खास बातें

  1. सेना प्रमुख ने कहा- हम हर हालात से निपटने को तैयार हैं
  2. जम्मू-कश्मीर को लेकर सेना प्रमुख ने दिया बयान
  3. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सामान्य हो रहे हैं हालात - सेना प्रमुख
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग हैं जो जम्मू-कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए पर्दे के पीछे से काम कर रहे हैं. रावत ने कहा कि हमारे पास इंटेलिजेंस इनपुट है कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बड़ी संख्या में आतंकवादी घुसपैठ करने की तैयारी में है. इसे लेकर हमनें अपनी सेना को पहले ही अलर्ट किया हुआ है. हम किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम हैं. सेना प्रमुख ने कहा कि समय के साथ-साथ घाटी में चीजें समान्य हो रही हैं. लेकिन कुछ लोग हैं जो ऐसा नहीं चाहते हैं. और इसलिए वह हर संभव कोशिश कर रहे हैं कि माहौल को बिगाड़ा जाए.  

भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई: PoK में आर्टिलरी गन से तबाह किए 4 आतंकी लॉन्च पैड


बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से लगातार हो रही आतंकी घुसपैठ के जवाब में भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया. आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने तीन आतंकी कैंपों के तबाह होने की पुष्टि की है. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने कहा कि भारतीय सेना (Indian Army) के इस ऐक्शन में 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और तकरीबन इतने ही आतंकी भी मारे जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि आतंकियों के मारे जाने की खबर हमें और भी मिल रही है, जिसकी जानकारी हम बाद में देंगे, लेकिन हम यकीन के साथ कह सकते हैं कि कमसे कम तीन आतंकी कैंपों को तबाह किया गया है और चौथे कैंप को भी नुकसान पहुंचा है. सेना प्रमुख ने आतंकी शिविरों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन के इस्तेमाल की भी पुष्टि की. बता दें कि लॉन्च पैड वो जगह होती है जहां से आतंकियों को घुसपैठ कराई जाती है.

सेना के अधिकारी का दावा, 500 से ज्यादा आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में

इससे पहले कल रात क़रीब 11 बजे पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार में बिना उकसावे के एलओसी पर गोलाबारी शुरू कर दी थी. पाकिस्तान की तरफ से किए गए इस गोलीबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए और एक स्थानीय नागरिक की भी जान चली गई. हमले में तीन स्थानीय नागरिक घायल भी हो गए. इसके जवाब में भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की थी. इस बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जानकारी दी.

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन, दो जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

टिप्पणियां

बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान सीमा पार से न केवल आतंकियों को कश्मीर का माहौल ख़राब करने के लिए उकसा रहा है, बल्कि उसके कई लॉन्च पैड्स पर आतंकी भारत में घुसपैठ करने की फ़िराक़ में भी बैठे हैं. बता दें कि सेना ने पाकिस्तान के उन सभी पोस्ट को भी तबाह किया जो लॉन्च पैड को सुरक्षा दे रहे थे. साथ ही पाकिस्तान के गोला बारूद को भी तबाह किया गया. सेना ने पीओके में ज़ुरा, अथमुक़म और कुण्डलशाही में मौजूद लॉन्च पैड्स को निशाना बनाया.

VIDEO: पाक सेना की गोलीबारी से 2 जवान शहीद, भारत ने तबाह किए लॉन्च पैड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement