Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

BSF जवान की मौत पर बोले बांग्लादेश के गृहमंत्री, जरूरत पड़ी तो अमित शाह से बात करेंगे

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने विश्वास जताया है कि बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGP) द्वारा बीएसएफ के एक जवान के मारे जाने की घटना का प्रभाव दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर नहीं पड़ेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BSF जवान की मौत पर बोले बांग्लादेश के गृहमंत्री, जरूरत पड़ी तो अमित शाह से बात करेंगे

भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों, इसके लिए कदम उठाए गए हैं, बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान (File Photo)

नई दिल्ली:

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने विश्वास जताया है कि बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGP) द्वारा बीएसएफ के एक जवान के मारे जाने की घटना का प्रभाव दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह ‘‘स्थिति को शांत करने'' के लिए अपने समकक्ष अमित शाह से बात करेंगे. खान ने कहा कि बृहस्पतिवार को बांग्लादेश के जलक्षेत्र में पकड़े गए मछुआरे को नियमों के अनुसार रिहा किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'सुरक्षाबलों के बीच गलतफहमी की वजह से सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के हेड कांस्टेबल विजय भान सिंह की जान चली गई. 

बंगाल में बांग्लादेश गार्ड की गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान की मौत, एक घायल

भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों, इसके लिए कदम उठाए गए हैं और अगर जरूरत पड़ी तो स्थिति को शांत करने कि लिए मैं अमित शाह से बात करूंगा.' बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGP) के एक जवान ने पश्चिम बंगाल से लगती सीमा पर ‘फ्लैग मीटिंग' के दौरान एके-47 से गोली चलाई जिसमें भान सिंह की मौत हो गई और राजवीर यादव घायल हो गए. बीएसएफ ने एक बयान में बताया कि मुर्शिदाबाद जिले में सुबह नौ बजे यह घटना हुई. 


दिल्ली : बीएसएफ की बस ने स्कूटी में मारी टक्कर, महिला की मौत; पति और बेटी घायल

खान ने एजेंसी को ढाका से फोन पर इस घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार देते हुए कहा कि दोनों देशों के सुरक्षाबलों के महानिदेशकों को आदर्श तौर पर साथ बैठना चाहिए और इसका समाधान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हैं और यह बीएसएफ और बीजीबी पर भी लागू होता है. खान ने कहा, 'एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई लेकिन मुझे उम्मीद है कि दोनों ही बलों के महानिदेशक साथ में बैठेंगे और मामला सुलझाएंगे.' 

गृह मंत्री अमित शाह का प्लेन उड़ाने के लिए BSF पायलट पर है फर्जीवाड़ा का आरोप! अब उठाया यह कदम

उनसे जब बांग्लादेश की हिरासत में भारत के मछुआरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'उसे छोड़ दिया जाएगा. जब मछुआरे अनजाने में एक-दूसरे के क्षेत्र में घुसते हैं तो उन्हें तय प्रक्रिया के तहत फ्लैग मीटिंग के दौरान छोड़ दिया जाता है.' खान ने यह भी कहा कि इस घटना से साल में दो बार होने वाली सुरक्षाबलों की महानिदेशक स्तर की बैठक पर कोई असर नहीं पड़ेगा. यह बैठक दिल्ली में इस साल के अंत में होने वाली है. 

कठुआ और पुंछ में भारतीय सेना की चौकियों को पाकिस्तान ने बनाया निशाना, गोलीबारी में एक जवान घायल

टिप्पणियां

उन्होंने दोहराया, 'जहां तक मेरी जानकारी है कि बीजीबी और बीएसएफ के बीच तय समयसीमा अनुसार ही बैठक होगी. अगर जरूरत पड़ी तो मैं इस मामले को सुलझाने के लिए अमित शाह से बात करूंगा. हमारा विश्वास है कि इस तरह की समस्याओं को फ्लैट मीटिंग के दौरान हल किया जाना चाहिए.' इससे पहले महानिदेशक स्तर की बातचीत इस साल जून में ढाका में आयोजित हुई थी. 

VIDEO: बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड की फायरिंग में एक BSF जवान की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाला 'DSP' निकला सड़कों पर, ऐसे कराया शहर Lockdown, देखें Video

Advertisement