NDTV Khabar

पाकिस्तान को सेनाध्यक्ष की खुली चुनौती, हमारी सीमा में घुसने की जुर्रत की तो मिलेगा कड़ा जवाब

रावत (Army Chief Bipin Rawat) ने कहा कि हमारी सेना ने एलओसी पर दुश्मनों का दृढ़ता से सामना किया है और आगे भी करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान को सेनाध्यक्ष की खुली चुनौती, हमारी सीमा में घुसने की जुर्रत की तो मिलेगा कड़ा जवाब

सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

खास बातें

  1. सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेताया
  2. कहा- हमारी सेना किसी भी हालात से निपटने को तैयार
  3. घुसपैठ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा-सेना प्रमुख
नई दिल्ली:

भारतीय सेनाध्यक्ष बिपिन रावत (Army Chief Bipin Rawat) ने सेना दिवस (army day 2019) के मौके पर पाकिस्तान को खुली चुनौती दी है. उन्होंने (Army Chief Bipin Rawat) इस मौके पर कहा कि आज के दिन हम अपने उन शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया है. रावत (Army Chief Bipin Rawat) ने कहा कि हमारी सेना ने एलओसी पर दुश्मनों का दृढ़ता से सामना किया है और आगे भी करेंगे. मैं इस मौके पर साफ कर देना चाहता हूं कि हमारी सेना किसी भी घूसपैठ का मुहंतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है. अगर हमारा पड़ोसी मुल्क ऐसा कुछ भी करता है तो हम किसी भी स्तर की कार्रवाई से पीछे नहीं हटेंगे. हालांकि हमनें अपनी सेना से एलओसी पर शांति बनाए रखने को कहा है लेकिन मैं यह भी साफ कर देना चाहता हूं कि हम अपनी सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे. उन्होंने (Army Chief Bipin Rawat) इस मौके पर कहा कि हमारी सेना ने कश्मीर में आतंकवादियों को  भारी नुकसान पहुंचाया है.

यह भी पढ़ें: पंजाब में उग्रवाद को ‘पुनर्जीवित' करने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं: सेना प्रमुख


साथ उन्होंने कहा कि हमें सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतनी चाहिए. जनरल रावत ने इस मौके पर सेना का मनोबल भी बढ़ाया. उन्होंने कहा कि मैं इस मौके पर अपने जवानों को खास तौर पर संदेश देना चाहता हूं कि आप बेहद शानदार काम कर रहे हैं. आप ऐसे ही आगे भी करते रहें. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि विजय आपकी ही होगी. गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब सेनाध्यक्ष ने घुसपैठ को लेकर पाकिस्तान को अगाह किया हो.

यह भी पढ़ें: सेना पर हमले स्नाइपर की ओर से किए गए या नहीं, हम कर रहे हैं जांच : बिपिन रावत

इससे पहले वाराणसी में ना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि सेना के पास हथियारों की कमी नही है और वह हर तरह की स्थिति में माकूल जवाब दे सकती है. सेनाध्यक्ष ने यह बात वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद कही थी. इस दौरान उनका परिवार भी उनके साथ था. यहां उन्होंने भगवान शिव की पूजा की. मंदिर से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा था कि मंदिर में मैंने अपने सेना के जवानों के बचाव और सुरक्षा के लिए दुआ मांगी. सेनाध्यक्ष ने कहा था कि देश की सेना के पास हथियारों की कोई कमी नहीं है. 

VIDEO: आर्मी चीफ ने खारिज की रिपोर्ट.

टिप्पणियां

 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement