NDTV Khabar

सोशल मीडिया पर बाजी मार रही बीजेपी, अभियानों के 25 लाख ट्वीट; छह अरब इम्प्रेशन

फरवरी में चलाए गए बीजेपी के चार देशव्यापी अभियानों का सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त प्रभाव रहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोशल मीडिया पर बाजी मार रही बीजेपी, अभियानों के 25 लाख ट्वीट; छह अरब इम्प्रेशन

फरवरी में बीजेपी के अभियानों का सोशल मीडिया पर जोरदार असर रहा.

खास बातें

  1. मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान पर पहले ही दिन करीब साढ़े चार लाख ट्ववीट
  2. कमल ज्योति संकल्प अभियान पर दो दिन में करीब दो लाख ट्वीट्स हुए
  3. पीएम मोदी के महासंवाद पर करीब चार लाख ट्वीट करीब 1.41 अरब इम्प्रेशंस
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा फरवरी में चलाए गए चार देशव्यापी अभियानों का सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त प्रभाव रहा. गत 12 फरवरी से शुरू हुए ‘मेरा परिवार, भाजपा परिवार' से लेकर 2 मार्च को हुई विजय संकल्प बाइक रैली तक हर कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर लाखों ट्वीट्स किए गए. इसका नतीजा यह रहा कि इसकी पहुंच करोड़ों लोगों तक रही.

बीजेपी के मुताबिक इम्प्रेशन के मामले में हर अभियान ने बड़े कीर्तिमान स्थापित कर दिए हैं. 12 फरवरी से 2 मार्च तक प्रस्तावित मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान के लिए बीजेपी ने #MeraParivarBhajapaParivar हैशटैग तय किया था. इस पर पहले ही दिन करीब साढ़े चार लाख ट्ववीट हो गए थे, जिन पर करीब एक अरब 73 करोड़ इम्प्रेशंस मिले. इसके बाद 2 मार्च तक करीब 10 लाख ट्वीट्स इस हैशटैग पर और किए गए. इस तरह कुल मिलाकर, इस अभियान में 14 लाख से ज्यादा ट्वीट्स हुए जिन पर दो अरब, नौ करोड़ इम्प्रेशंस मिले.

बीजेपी ने 26 फरवरी को देशभर में कमल ज्योति संकल्प अभियान चलाया. इसके अंतर्गत पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने देश व प्रदेश बीजेपी सरकारों की योजनाओं के 22 करोड़ लाभार्थियों के घरों पर कमल दीप जलाकर गरीबों की समृद्धि की खुशी उनके साथ मनाई. इस कार्यक्रम के लिए #BJPKamalJyoti हैशटैग का इस्तेमाल किया गया. इस हैशटैग से दो दिन में करीब दो लाख ट्वीट्स हुए, जिनके 66.48 करोड़ इम्प्रेशंस रहे.


हमारी न गति रुकेगी न प्रगति, पूरा देश जवानों के साथ, चुनाव अपने रंग में दिखेगा: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने 28 फरवरी को देश भर के एक करोड़ से अधिक बीजेपी कार्यकर्ताओं, वालंटियरों एवं अन्य विशिष्ट नागरिकों से एक साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से महासंवाद किया. यह संवाद एक चर्चा के रूप में पार्टी के सभी 14,000 मंडलों, 896 जिलों एवं महानगरों पर पूरे हर्षोंल्लास से आयोजित किया गया. इस अभियान को लोगों ने #MeraBoothSabseMazboot हैशटैग के साथ ट्वीट किया. इस पर दो दिन तक ट्वीट होते रहे और करीब चार लाख ट्वीट रेकॉर्ड किए गए. इन पर इम्प्रेशंस करीब 1.41 अरब रहे.

अमित शाह बीजेपी की देशव्यापी विजय संकल्प बाइक रैली का करेंगे शुभारंभ

बीजेपी की विजय संकल्प बाइक रैली 2 मार्च को देशभर में एक साथ निकली. इस पर भी जनता का जबरदस्त जोश देखने को मिला. सोशल मीडिया पर चल रहे तमाम बड़े ट्रेंडों के बावजूद इसके लिए एक मार्च से ही इस्तेमाल हो रहे हैशटैग #VijaySankalpBikeRally पर 3 मार्च तक करीब 5.6 लाख ट्वीट्स किए गए. इन पर 1.90 अरब इम्प्रेशंस रहे.

VIDEO : 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' सवालों के घेरे में

टिप्पणियां

कुल मिलाकर देखा जाए तो बीजेपी के चार राष्ट्रव्यापी अभियानों को सोशल मीडिया पर अपार सफलता मिली. सभी अभियानों पर सम्मिलित रूप से करीब 25 लाख ट्वीट किए गए और इन पर कुल इम्प्रेशंस छह अरब रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement