राहुल गांधी को निशाना बना कैलाश विजयवर्गीय का विवादित ट्वीट- विदेशी स्त्री की संतान देशभक्त नहीं हो सकती

विरोध के बाद विजयवर्गीय ने वह ट्वीट हटा लिया, लेकिन अभी तक उस पर माफी नहीं मांगी है.

राहुल गांधी को निशाना बना कैलाश विजयवर्गीय का विवादित ट्वीट- विदेशी स्त्री की संतान देशभक्त नहीं हो सकती

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( File Photo)

खास बातें

  • कैलाश विजयवर्गीय का विवादित ट्वीट
  • राहुल गांधी के मूल पर उठाए सवाल
  • ट्वीट हटाया पर माफी नहीं मांगी
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में हार के बाद परेशान भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मूल को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने इसके लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है. विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'विदेशी स्त्री से उत्पन्न संतान कभी देश हित और राष्ट्र प्रेम का अनुगामी नहीं हो सकता.' इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उन्हें निशाने पर ले लिया था.

राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी इटालियन मूल की हैं, लेकिन वे हमेशा से भारत को अपना 'असली मुल्क' करार देती रही हैं. हालांकि, विरोध के बाद विजयवर्गीय ने वह ट्वीट हटा लिया, लेकिन अभी तक उस पर माफी नहीं मांगी है.

BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय ने किया यह ट्वीट, तो 'अंधा कानून' ने कहा- ये आपको शोभा नहीं देता

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने इस ट्वीट पर तुरंत प्रतिक्रिया दीं. उन्होंने कहा, 'मध्य प्रदेश में हार से पहुंची गहरी चोट की वजह से विजयवर्गीय तो तुरंत मानसिक इलाज की जरूरत है.' 

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के प्रचार की जिम्मेदारी कैलाश विजयवर्गीय के पास थी. जहां भाजपा को 230 सीटों में से 109 और कांग्रेस के हिस्से में 114 सीटें आई हैं. कांग्रेस राज्य अध्यक्ष कमलनाथ सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी की चुटकी, विजयवर्गीय बोले, हमारे पास मोदी, उनके पास कौन?

बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है कि विजयवर्गीय ने महिलाओं के खिलाफ विवादित बयान दिया है. साल 2013 में उन्होंने रेप को कथित तौर पर उचित ठहारते हुए कहा था कि जो महिलाएं 'सीमाएं' पार करती हैं, उन्हें कीमत तो चुकानी होगी. इसके बाद उन्होंने एक बार व्यापमं घोटाले को छोटा सा मुद्दा बताते हुए कहा था कि इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अयोध्या में राम मंदिर: कैलाश विजयवर्गीय बोले- BJP अध्यादेश के बारे में नहीं सोच रही, कोर्ट के फैसले का है इंतजार

भाषा का संयम खोते बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय